होम /न्यूज /खेल /

VIDEO: रवि बिश्नोई से डेब्यू T20 में हुई बड़ी चूक... कैच लपका लेकिन लुटा दिए 53 रन

VIDEO: रवि बिश्नोई से डेब्यू T20 में हुई बड़ी चूक... कैच लपका लेकिन लुटा दिए 53 रन

रवि बिश्नोई ने डेब्यू टी20 मैच में 2 विकेट अपने नाम किए. (Photo-AP)

रवि बिश्नोई ने डेब्यू टी20 मैच में 2 विकेट अपने नाम किए. (Photo-AP)

Ravi Bishnoi Steps on Boundary: रवि बिश्नोई ने अपने डेब्यू मैच में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने दूसरे ओवर में ही विंडीज के 2 विकेट चटका डाले. आईपीएल के 15वें सीजन (IPL 15) में बिश्नोई लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. बिश्नोई की गेंदबाजी को दिग्गज अनिल कुंबले ने तराशा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत की ओर से वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के पहले टी20 के जरिए युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला. 21 साल के इस स्पिन गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया. बिश्नोई ने अपने 4 ओवर के कोटे में 17 रन देकर 2 विकेट चटकाए. यह डेब्यू टी20 में किसी भारतीय स्पिनर का तीसरा बेस्ट प्रदर्शन है. इस मैच में रवि फील्डिंग के दौरान बड़ी गलती कर बैठे, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को 53 रन लुटाकर भुगतना पड़ा.

दरअसल, विंडीज की पारी के 7वें ओवर में भारत की ओर से गेंदबाजी के लिए  युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आए. चहल की पहली गेंद पर विंडीज बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने हवाई शॉट खेला. गेंद बाउंड्री के पास गई और रवि बिश्नोई  ने उसे लपक लिया, लेकिन इस दौरान बिश्नोई गलती कर बैठे. कैच लपके के बाद बिश्नोई संतुलन गंवा बैठे, जिससे उनका पैर बाउंड्री लाइन से छू गया. इस तरह पूरन को जीवनदान के साथ-साथ 6 रन भी मिले. पूरन को जब यह जीवनदान मिला, उस समय वह 8 रन बनाकर खेल रहे थे.

India vs West Indies Live Score: रोहित और ईशान की आक्रामक बल्लेबाजी, भारत के 50 रन पूरे

IND v WI 1st T20 Playing XI : स्पिनर रवि बिश्नोई का डेब्यू, पहले टी20 के लिए ये है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

निकोलस पूरन ने जीवनदान के बाद 53 रन और जोड़े
निकोलस पूरन ने जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया. बाएं हाथ के इस विंडीज बल्लेबाज ने 61 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 5 छक्के शामिल थे. यानी, उसके बाद उन्होंने अपने खाते में 53 रन और जोड़े. पूरन ने 43 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के लगाए. उन्होंने इस दौरान 141 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन जुटाए. पूरन की इस पारी का अंत पेसर हर्षल पटेल ने किया. हर्षल ने पूरन को विराट कोहली के हाथों कैच कराया.

विंडीज ने 7 विकेट पर 157 रन बनाए
इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर विंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. कायरन पोलार्ड की टीम 7 विकेट पर 157 रन बनाए. काइल मायर्स ने 31 रन बनाए जबकि कप्तान पोलार्ड ने 19 गेंदों पर 2 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 24 रन की पारी खेली. भारत की ओर से हर्षल और बिश्नोई ने 2-2 विकेट चटकाए.

Tags: Cricket news, India vs west indies, Indian Cricket Team, Nicholas Pooran, Ravi Bishnoi, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर