होम /न्यूज /खेल /VIDEO: शुभमन गिल के लिए शार्दुल ने दी बहुत बड़ी कुर्बानी, LORD के कर्ज तले दबे डबल सेंचुरियन

VIDEO: शुभमन गिल के लिए शार्दुल ने दी बहुत बड़ी कुर्बानी, LORD के कर्ज तले दबे डबल सेंचुरियन

शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर एक ही छोर पर आ गए थे. (Screengrab)

शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर एक ही छोर पर आ गए थे. (Screengrab)

Shardul Thakur Sacrifices His Wicket for Shubman Gill: 23 साल के बैटर शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ पारी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक
शार्दुल ठाकुर ने गिल के लिए दी विकेट की कुर्बानी
भारतीय टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में बनाई बढ़त

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ हैदराबाद वनडे में रनों की बारिश कर दी. नतीजतन टीम इंडिया ने 349 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. 23 वर्षीय प्रतिभावान ओपनर अपनी डबल सेंचुरी के दौरान कई रिकॉर्ड तोड़ डाले. हालांकि पंजाब की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले शुभमन की डबल सेंचुरी में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का अहम रोल रहा जिन्होंने अपने विकेट की कुर्बानी दी. अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे हुआ तो, चलिए हम आपको बताते हैं.

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि भारतीय पारी के 47वें ओवर में तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की चौथी गेंद को शुभमन गिल ने कवर की ओर खेलकर सिंगल चुराना चाहा. शुभमन शॉट खेलने के साथ रन के लिए दौड़ पड़े. नॉन स्ट्राइक एंड से शार्दुल भी क्रीज से बाहर निकले लेकिन वह बाद वापस लौट गए जबकि शुभमन भी नॉन स्ट्राइक एंड पर पहुंच चुके थे. गिल पीछे थे तभी कीवी विकेटकीपर टॉम लाथम ने गिल्लियां बिखेर दी. इस स्थिति में किसी एक को पवेलियन लौटना था, ऐसे में बिना देर किए शार्दुल भारी मन के साथ पवेलियन की ओर कूच कर गए. शार्दुल की इस कुर्बानी को सोशल मीडिया पर भी लोग खूब सराह रहे हैं.

यह भी पढ़ें:VIDEO: राशिद खान से साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने 267 दिन बाद किया हिसाब बराबर… 25 का जवाब 28 से दिया

पाकिस्तानी महिला एंकर साउथ अफ्रीका में LIVE मैच में गिरीं धड़ाम… देखिए हैरान करने वाला VIDEO

तब गिल 136 गेंदों पर 169 रन बनाकर खेल रहे थे
शुभमन और शार्दुल ठाकुर जब दोनों एक ही छोर पर पहुंच गए थे उस समय गिल 136 गेंदों पर 169 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि दूसरे छोर पर शार्दुल 3 रन बनाकर उनका साथ दे रहे थे. इस तरह शुभमन आउट होने से बच गए जिन्होंने बाद में 149 गेंदों पर 208 रन की पारी खेली. गिल ने अपनी रिकॉर्डतोड़ पारी में 19 चौके और 9 छक्के जड़े. वह पुरुषों के वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा बैटर बन गए हैं.

‘यह पारी मेरे लएि खास मायने रखती है’
जीत के बाद शुभमन गिल ने कहा, ‘ यह पारी मेरे लिए काफी मायने रखती है. मैं श्रीलंका के खिलाफ पहले और तीसरे मैच में बड़ी पारी नहीं खेल सका. यहां बड़ा स्कोर बनाना चाहता था. सर्कल के भीतर बीच के ओवरों में अतिरिक्त फील्डर होने से बीच के ओवरों में दूसरी टीमें भी तेजी से रन बनाने का प्रयास करती है. दूसरे छोर से विकेटों के गिरने के बावजूद मैं गेंदबाजों को अपने इरादे जताना चाहता था क्योंकि ऐसा नहीं करने पर उनके लिये डॉट गेंद डालना आसान हो जाता है. इसलिये जब विकेट गिर रहे थे तब भी मेरा इरादा यही था कि ढीली गेंदों को मैं छोड़ूंगा नहीं.’

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Shardul thakur, Shubman gill

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें