होम /न्यूज /खेल /VIDEO: देखिए, बारिश नहीं कैसे तेज धूप की वजह से रोकना पड़ा टी20 फाइनल मैच, ऑस्ट्रेलिया की हुई किरकिरी

VIDEO: देखिए, बारिश नहीं कैसे तेज धूप की वजह से रोकना पड़ा टी20 फाइनल मैच, ऑस्ट्रेलिया की हुई किरकिरी

महिला बिग बैश फाइनल के मैच की तस्वीर-twitter page 7cricket

महिला बिग बैश फाइनल के मैच की तस्वीर-twitter page 7cricket

एडिलेड स्ट्राइकर और सिडनी सिक्सर्स के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला गया. एडिलेड की टीम ने डिएंड्रा डॉट ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश टी20 लीग के फाइनल मैच के दौरान आयोजकों की जमकर किरकिरी हुई. मुकाबले को बारिश या कम रोशनी की वजह से नहीं बल्कि तेज धूप के कारण रोका गया. एडिलेड स्ट्राइकर और सिडनी सिक्सर्स के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला गया. एडिलेड की टीम ने डिएंड्रा डॉटिन की नाबाद फिफ्टी के दम पर 5 विकेट पर 147 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में सिडनी की टीम 137 रन पर ही ऑलराउट हो गई. एडिलेड ने मैच को 10 रन से जीतकर टीम ने खिताब अपने नाम किया.

मैच के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जो इससे पहले कभी ऑस्ट्रेलिया में किसी मुकाबले में नहीं देखा गया था. सिडनी सिक्सर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच महिला बिग बैश फाइनल में मैच को बारिश, बादल या कम रोशनी की वजह से नहीं बल्कि तेज धूप से हो रही ज्यादा रोशनी की वजह से रोकना पड़ा. क्या सुनने में अजब लग रहा है ना लेकिन शनिवार को ऐसा ही कुछ देखने को मिला. तेज धूप ने मैच में खलल डाली और मुकाबला रोकना पड़ा.

तेज धूप ने रोका मुकाबला

महिला बिग बैश फाइनल में सिडनी सिक्सर्स की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो मैच शुरू नहीं कराया जा सका. ओपनर्स मैदान पर थे लेकिन खेल शुरू नहीं हुआ तो कमेंट्री पैनल से ग्राउंड माइक पर खिलाड़ी से इसके बारे में पूछा गया. अमांडा जेड वेलिंग्टन ने कहा रुको मैं पता लगाती हूं, बैटर सूजी बेट्स से उन्होंने पूछा क्या है, ये क्रिकेट चलिए खेल शुरू कीजिए, बेट्स ने जवाब देते हुए कहा अरे मुझे अच्छे से नजर तो आना चाहिए. आखिर बल्लेबाजी कैसे करूंगी.

धूप की वजह से रुका था भारत का मैच

वैसे यह पहली बार नहीं है जब किसी मैच को धूप की वजह से रोका गया हो. न्यूजीलैंड के नेपियर का मैदान इस चीज को लिए पहचाना जाता है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2019 के बीच इंटरनेशनल मैच को धूप की वजह से रोका गया था. वहीं पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 2020 में इसी वजह से मैच को रोकना पड़ा था. आम तौर पर क्रिकेट पिच को उत्तर -दक्षिण की दिशा में बनाया जाता है जिससे उगते सूरत और डूबते सूरज की किरणें बैटर के चेहरे पर ना पड़े. नेपियर की पिच पूर्व -पश्चिम की तरफ बनी हुई है.

Tags: BBL, Big bash league, IND vs NZ, India vs new zealand

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें