होम /न्यूज /खेल /

VIDEO: सुरेश रैना का छलका दर्द... BCCI से की अपील, बोले- मेरे पास तो प्लान 'B' भी नहीं है

VIDEO: सुरेश रैना का छलका दर्द... BCCI से की अपील, बोले- मेरे पास तो प्लान 'B' भी नहीं है

सुरेश रैना आईपीएल ऑक्शन 2022 में अनसोल्ड रहे. (Photo-Instagram)

सुरेश रैना आईपीएल ऑक्शन 2022 में अनसोल्ड रहे. (Photo-Instagram)

Suresh Raina On BCCI: सुरेश रैना पिछले सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स टीम (Chennai Super Kings) का हिस्सा थे. चेन्नई ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) का खिताब अपने नाम किया था. पिछले सीजन रैना का बल्ला खामोश रहा था. वह आईपीएल के 14वें एडिशन में 12 मैच में 125 की स्ट्राइक रेट से160 रन बना पाए थे. रैना ने आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहने पर अपना दर्द बयां किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) पर आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Auction 2022) में बोली नहीं लगी. खिलाड़ियों की नीलामी में रैना ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा था. आईपीएल ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजी के पास अधिकतम 4 खिलाड़ियों को रीटेन करने का अधिकार था. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने रैना को ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था. इसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि नीलामी में रैना को सीएके दोबारा खरीदेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. ‘मिस्टर आईपीएल’ (Mr. IPL) के नाम से फेमस यूपी के इस धुरंधर बल्लेबाज ने हाल में दिए एक इंटरव्यू में अपना दर्द बयां किया था. इस दौरान उन्होंने बीसीसीआई और आईसीसी से एक अपील की थी.

35 वर्षीय सुरेश रैना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है, जिसमें वह काफी इमोशनल दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में रैना कहते हैं, ‘ बीसीसीआई को आईसीसी या फ्रेंचाइजी के साथ राय-मशविरा कर उन खिलाड़ियों को विदेश में खेलने की अनुमति देनी चाहिए, जिनके पास भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का अनुबंध नहीं है. जहां पर हम जाएं और खेलें। बीसीसीआई के अनुबंध में भी आप नहीं हो, आपको किसी ने आईपीएल में भी नहीं लिया, आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी नहीं खेल रहे हो, घरेलू क्रिकेट ऐसा है कि जो प्रतिस्पर्धा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है वह घरेलू क्रिकेट में नहीं है.’

यह भी पढ़ें: IND vs SL T20 Predicted Playing XI: पहले टी20 में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है रोहित एंड कंपनी

VIDEO: मुस्कुराइए आप लखनऊ में हैं … श्रीलंका के खिलाफ T20 के लिए ‘नवाबों के शहर’ पहुंची टीम इंडिया

Please @ImRo45 consider #SureshRaina for #MumbaiIndians team.🙏🇮🇳💙💙#Boycott_ChennaiSuperKings pic.twitter.com/yiCiZX0gbc

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल हैं। रैना के नाम 205 मैच में कुल 5528 रन दर्ज हैं। इस दौरान उन्होंने 39 अर्धशतक और एक शतक लगाए हैं। आईपीएल में रैना के नाम 203 छक्के और 506 चौके दर्ज हैं। रैना चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी भी कर चुके हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजामें रैना लीग चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजी से 25 विकेट भी चटकाए हैं.

रैना ने कहा, ‘ यदि हम विदेश में जाकर तीन महीने में क्वालिटी क्रिकेट खेलेंगे, चाहे वह सीपीएल हो या बिग बैश हो, कुछ भी ऐसा हो, जिससे हमें लगे की हम तैयार हैं. आप देखिए कि विदेश के सभी खिलाड़ी खेलते हैं. सभी फिर राष्ट्रीय टीम में वापसी करते हैं. हम आईपीएल खेलते हैं, इन्होंने 40-50 लड़कों का पूल बनाया है. फ्रेंचाइजी अगर किसी खिलाड़ी को दरकिनार करती है तो हम लोगों के पास दूसरा प्लान बी नहीं है. हम बाहर जाकर शानदार प्रदर्शन कर काफी कुछ सीख सकते हैं.’

धोनी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा था अलविदा
सुरेश रैना ने साल 2020 (IPL 2020) में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलवदा कहा था। उस सीजन उन्होंने आईपीएल में भी हिस्सा नहीं लिया था। 15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के बाद रैना ने भी संन्यास का ऐलान किया था. पिछले साल रैना का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर का था। उन्होंने 12 मैच में 125 की स्ट्राइक रेट से 160 रन बनाए थे।

Tags: BCCI, Chennai super kings, IPL, IPL Auction, Suresh raina

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर