होम /न्यूज /खेल /VIDEO: सूर्यकुमार यादव का स्पेशल 'नमस्ते' सेलिब्रेशन आपने देखा क्या? कोच द्रविड़ भी हुए कायल

VIDEO: सूर्यकुमार यादव का स्पेशल 'नमस्ते' सेलिब्रेशन आपने देखा क्या? कोच द्रविड़ भी हुए कायल

सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक का जश्न 'नमस्ते' के जरिए मनाया. (Photo-Screengrab)

सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक का जश्न 'नमस्ते' के जरिए मनाया. (Photo-Screengrab)

Suryakumar Yadav Namaste’ Celebration: सूर्यकुमार यादव को वेस्टंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम की वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में शानदार जीत दिलाने में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अहम भूमिका रही. सूर्यकुमार ने मध्यक्रम में उतरकर शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत भारतीय टीम 5 विकेट पर 184 रन कर स्कोर खड़ा करने में सफल रही. इस भारतीय बल्लेबाज ने कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. उन्होंने इस दौरान 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बटोरे. सूर्यकुमार उस समय क्रीज पर उतरे जब टीम इंडिया ने 93 रन के कुल स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने छक्कों की बरसात कर 31 गेंदों पर 65 रन बना डाले.

कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने विंडीज को 17 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज में उसका सूपड़ा साफ कर दिया. दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपना अर्धशतक पूरा करते ही डग आउट की ओर बल्ले को एक हाथ में लिए दोनों हाथ जोड़कर ‘नमस्ते’ सेलिब्रेशन के जरिए हेड कोच राहुल द्रविड़ सहित टीम साथियों का अभिवादन स्वीकार किया. द्रविड़ यह बात अच्छी तरह जानते थे कि सूर्यकुमार की यह पारी उनकी टीम के लिए कितनी महत्वपूर्ण हैं, तभी तो उन्होंने इस बल्लेबाज को स्टैंडिंग ओवेशन दिया. सूर्यकुमार की इस पारी से कप्तान रोहित शर्मा भी काफी खुश नजर आए. सूर्यकुमार का यह स्पेशल सेलिब्रेशन वाला वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया से मिली शर्मनाक हार के बाद बैग पैक कर तड़के स्वदेश रवाना हुई पोलार्ड एंड कंपनी, देखें VIDEO

विराट कोहली जो नहीं कर पाए… उसे कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिखाया, ‘हिटमैन’ ने की धोनी की बराबरी

सूर्यकुमार बने प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज
31 वर्षीय सूर्यकुमार के लिए यह सीरीज बेहतरीन रही. इस सीरीज में उन्हें श्रेयस अय्यर और दीपक हुडा पर तरजीह दी गई. सूर्यकुमार इस मौके को दोनों हाथों से लपकने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. टी20 सीरीज में सूर्यकुमार भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्हें इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के साथ-साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया. भारतीय टीम को इस साल के अंत में टी20 विश्व कप खेलना है. विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना है, ऐसे में दबाव में जिस तरह की पारी सूर्यकुमार खेल रहे हैं, वह टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत है.

‘पहले मैच के प्रदर्शन को दोहराना चाहता था’
सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने अपनी सफलता के राज का खुलासा किया. बकौल सूर्यकुमार, ‘ मैं सिर्फ पहले मैच के प्रदर्शन को दोहराना चाहता था. रोहित के आउट होने के बाद किसी एक को आखिर तक रहकर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाना था। हम टीम बैठक में ऐसी मुश्किल स्थिति में अच्छा करने पर बात करते हैं और मैंने आज वही किया.’

Tags: Cricket news, India vs west indies, Indian Cricket Team, Suryakumar Yadav

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें