होम /न्यूज /खेल /

9.2 ओवर... 33 रन... 5 विकेट, भारतीय पेसर ने इंग्लैंड में मचाया गदर, VIDEO देखिए कैसे उड़ाए स्टंप्स

9.2 ओवर... 33 रन... 5 विकेट, भारतीय पेसर ने इंग्लैंड में मचाया गदर, VIDEO देखिए कैसे उड़ाए स्टंप्स

उमेश यादव ने मिडिलसेक्स की ओर से खेलते हुए डरहम के खिलाफ वनडे मैच में 5 विकेट चटकाए. (Instagram)

उमेश यादव ने मिडिलसेक्स की ओर से खेलते हुए डरहम के खिलाफ वनडे मैच में 5 विकेट चटकाए. (Instagram)

Umesh Yadav Five Wicket Haul: 34 वर्षीय भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम इंडिया में सिर्फ टेस्ट मैच के लिए शामिल किया जाता है. उन्हें वनडे या टी20 टीम में जगह नहीं मिलती है. दाएं हाथ के उमेश इस समय इंग्लैंड में लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से जलवा बिखेर रहे हैं. उन्होंने हाल में मिडिलसेक्स की ओर से खेलते हुए डरहम के खिलाफ वनडे मैच में पांच विकेट चटकाए.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

उमेश यादव इनदिनों इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं
उमेश को टीम इंडिया में सिर्फ टेस्ट टीम में जगह मिलती है
भारतीय पेसर ने वनडे मैच में 5 विकेट लेकर मचाया तहलका

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी पेसर उमेश यादव (Umesh Yadav) इन दिनों इंग्लैंड में अपनी तेज गेंदबाजी से कहर बरपा रहे हैं. उमेश की तेज गेंदबाजी के सामने अंग्रेज बल्लेबाज बेबस है. 34 वर्षीय उमेश काउंटी क्रिकेट में मिडिलसेक्स (Middlesex vs Durham) की ओर से खेल रहे हैं. रॉयल लंदन वनडे कप (Royal London One-Day Cup) के दूसरे ग्रुप मैच में इस भारतीय गेंदबाज ने डरहम के खिलाफ 5 विकेट चटकाकर विपक्षी टीम की बल्लेबाजी को तहस नहस कर दिया.

चेस्टर ली स्ट्रीट में खेले गए इस मुकाबले में डरहम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इससे पहले दोनों टीमों को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. मिडिलसेक्स को लीस्टरशायर ने जबकि डरहम को सरे ने ग्रुप के पहले मैच मात दी थी. डरहम का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला उस समय गलत साबित होता हुआ दिखाई दिया जब उमेश ने मैच की दूसरी ही गेंद पर ओपनरर ग्राहम क्लार्क को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद उमेश ने अपने दूसरे ओवर में कप्तान स्कॉट बोर्थविक को आउट कर डरहम को बड़ा झटका दिया. इसके बाद उमेश ने एक और विकेट अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें:हार्दिक पंड्या ने विंडीज से T20 सीरीज जीतने के बाद MS Dhoni से की मुलाकात, लोग बोले- एक फ्रेम में दो लीजेंड

डॉ. सुरेश रैना कहिए जनाब… वेल्स यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट की उपाधि से किया सम्मानित, Chinna Thala ने यूं किया रिएक्ट

उमेश ने 5 विकेट हॉल अपने नाम किए
उमेश की धारदार गेंदबाजी का जवाब डरहम के बल्लेबाजों के पास नहीं था. टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों को सस्ते में आउट करने के बाद उमेश ने निचले क्रम के दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाकर पांच विकेट हॉल अपने नाम किए. उमेश ने ओलिवर गिब्सन को खाता भी नहीं खोलने दिया जबकि क्रिस रसवर्थ को आउट कर अपना पांचवां विकेट पूरा किया. उन्होंने 9.2 ओवर में 33 रन देकर कुल 5 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई.

डरहम ने 268 रन का स्कोर खड़ा किया
उमेश की घातक गेंदबाजी के बावजूद डरहम की टीम ने 268 रन का स्कोर खड़ा किया. माइकल जोंस और एलेक्स लीस ने चौथे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की. लीस हाफ सेंचुरी जड़कर आउट हुए वहीं उनके साथी जोंस ने शतकीय पारी खेली. जवाब में मिडिलसेक्स ने कप्तान स्टीफन एसकेंजी के नाबाद 146 रन और मार्क स्टोनमैन के 62 रन के दम पर मैच को आसानी से जीत लिया. सैम रॉब्सन 59 गेंदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए.

Tags: County cricket, Durham, England County Cricket, Hindi Cricket News, India cricket team, Umesh yadav

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर