Home /News /sports /

watch video umran malik bowls fastest ball of ipl 2022 clocks 154 kmph vs ms dhoni ruturaj gaikwad

'रफ्तार के सौदागर' ने फेंकी IPL 2022 की सबसे तेज गेंद... लॉकी फर्ग्यूसन भी छूट गए पीछे

उमरान मलिक ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में IPL 2022 की सबसे तेज गेंद फेंकी. (PIC-Twitter)

उमरान मलिक ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में IPL 2022 की सबसे तेज गेंद फेंकी. (PIC-Twitter)

Umran Malik bowls fastest ball of IPL 2022: अनकैप्ड उमरान मलिक आईपीएल में लगातार अपनी गेंदबाजी से प्रभावित कर रहे हैं. उमरान ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में दो बार154 कलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. यह इस आईपीएल की सबसे तेज गेंद है. उमरान ने अपने 4 ओवर के कोटे में 48 रन दिए. उनकी गेंदबाजी की स्पीड को देखते हुए दिग्गज उन्हें आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं. टी20 विश्व कप का आयोजन इस वर्ष के आखिरी में ऑस्ट्रेलिया में होना है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल में खेल रहे तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अपने नाम एक बड़ी उलब्धि दर्ज कर ली. उमरान ने आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 22 वर्षीय जम्मू कश्मीर के इस तेज गेंदबाज ने 154 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जो मौजूदा आईपीएल (IPL) में अभी तक की सबसे तेज गेंद है. उमरान ने इस दौरान गुजरात टाइटंस की ओर से खेल रहे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 46वें मुकाबले में उमरान मलिक ने एक बार नहीं बल्कि दो बार 154 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. उमरान ने चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी के 10वें ओवर की दूसरी गेंद 154 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी. इस गेंद पर चेन्नई के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने चौका जड़ दिया.

यह भी पढ़ें:SRH vs CSK: एमएस धोनी के कप्तान बनते ही सीएसके को मिली जीत, ऋतुराज और कॉनवे ने हैदराबाद को पीटा

SRH vs CSK: ऋतुराज गायकवाड़ 99 पर आउट, बड़ा रिकॉर्ड बनाया, सचिन के बराबर पहुंचे

उमरान ने 4 ओवर में 48 रन लुटाए 

उमरान यहीं नहीं रूके. उन्होंने पारी के 19वें ओवर की तीसरी गेंद भी इसी रफ्तार से फेंकी. इस समय स्ट्राइक पर थे सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी. चेन्नई के विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने इस गेंद को मिडऑफ की ओर खेलकर एक रन लिया. हालांकि इस मुकाबले में उमरान मलिक को कोई सफलता हाथ नहीं लगी. उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में बिना कोई विकेट चटकाए 48 रन लुटा दिए.

टॉप 5 में 4 सबसे तेज गेंदें उमरान के नाम

मौजूदा आईपीएल में टॉप 5 में सबसे तेज गेंद फेंकने के मामले में चार उमरान के नाम दर्ज है. इससे पहले आईपीएल 2022 में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड लॉकी फर्ग्यूसन के नाम था जिन्होंने इस सीजन 153.9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. उमरान सीएसके के खिलाफ मुकाबले से पहले इस सीजन 153. 3, 153.1 और 152.9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके थे.

Tags: Chennai super kings, Csk, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Ruturaj gaikwad, SRH, Umran Malik

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर