Home /News /sports /

watch video virat kohli out on jagadeesha suchith bowling first ball third time golden duck in ipl 2022

VIDEO: 12 मैच... 3 बार गोल्डन डक, RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली को IPL 2022 में आखिर हो क्या गया है ?

विराट कोहली आईपीएल 2022 में तीसरी बार गोल्डन डक के हुए शिकार. (PIC-Screengrab)

विराट कोहली आईपीएल 2022 में तीसरी बार गोल्डन डक के हुए शिकार. (PIC-Screengrab)

Virat Kohli Golden Duck IPL 2022: विराट कोहली को सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिन गेंदबजा जगदीश सुचित ने पहली ही गेंद पर पवेलियन की राह दिखा दी. आईपीएल के इतिहास में यह तीसरा मौका है जब किसी स्पिनर ने अपनी पहली ही गेंद पर बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई है. इससे पहले साल 2009 में केविन पीटरसन ने डरबन में जबकि 2012 में मार्लन सैमुअल्स ने कटक में यह कारनामा किया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विराट कोहली आईपीएल (IPL)  के 15वें सीजन में लगातार रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं. आईपीएल के 54वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए. मौजूदा आईपीएल में विराट तीसरी बार ‘गोल्डन डक’ (golden duck) के शिकार हुए हैं. कोहली को स्पिन गेंदबाज जगदीश सुचित (Jagadeesha Suchith) ने मैच के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया. विराट ने सुचित की गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की जो शॉर्ट मिडविकेट की ओर गई और एसआरएच के कप्तान केन विलियमसन ने उसे लपकने में कोई गलती नहीं की.

आईपीएल में ओवरऑल विराट कोहली (Virat Kohli) छठी बार पहली गेंद पर आउट हुए हैं. पहली बार साल 2008 में उन्हें आशीष नेहरा ने गोल्डन डक का शिकार बनाया था. तब नेहरा मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहे थे. साल 2014 में पंजाब किंग्स के गेंदबाज संदीप शर्मा ने जबकि 2017 में कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल ने उन्हें पहली ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया था. इस सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने मुंबई के डीवाई पाटिल में खेले गए मुकाबले में विराट को गोल्डन डक का शिकार बनाया था. उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के पेसर मार्को यानेसन ने उन्हें पहली गेंद पर आउट किया था.

विराट कोहली ने 12 मैचों में 216 रन बनाए हैं 

33 वर्षीय विराट कोहली ने इस सीजन खेले अपने 12 मुकाबलों में 216 रन बनाए हैं जिसमें 58 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है. इस दौरान कोहली का औसत 19.64 रहा है जबकि स्ट्राइक रेट 111.34 रहा है. मौजूदा सीजन में कोहली के बल्ले से कुल 20 चौके और 4 छक्के निकले हैं. पिछले कुछ मैचों में कोहली ओपनिंग के लिए क्रीज पर उतर रहे हैं लेकिन आरसीबी का यह दांव भी काम नहीं आ रहा है.

आरसीबी ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

मैच की बात करें तो, रॉयल चैलेंजलर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. आरसीबी ने अपनी अंतिम एकादश को कोई बदलाव नहीं किया. हैदराबाद की टीम ने दो बदलाव करते हुए जगदीश सुचित और फजलहक फारूकी को मौका दिया है.

Tags: Rcb, RCB vs SRH, Royal Challengers Bangalore, Sunrisers Hyderabad, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर