• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET WATCH WASIM AKRAM GIFTS BRETT LEE SPECIAL CRICKET BALL LATTER ASKS WAS THIS YOUR SECRET

'वसीम अकरम की स्विंग पर बोल्ड हुए ब्रेट ली', कहा-क्या यही है इतने विकेट लेने का राज, देखें VIDEO

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम को स्विंग ऑफ सुल्तान भी कहा जाता है. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने ऑस्ट्रेलियाई पेसर ब्रेट ली (Brett Lee) को एक विशेष गेंद गिफ्ट की है, जिसे लेकर ली ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) को स्विंग ऑफ सुल्तान के नाम से भी जाना जाता है. उनके खिलाफ रन बनाने में दुनिया के हर बल्लेबाज को मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से वसीम अकरम बतौर कमेंटेटर अपने काम का लुत्फ उठा रहे हैं. फिलहाल वह ऑस्ट्रेलिया में हैं और पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया (Australia vs Pakistan) के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज (Test Series) में कमेंट्री कर रहे हैं. वसीम अकरम को यॉर्कर किंग भी कहा जाता है. उनके बारे में मशहूर था कि वो एक ओवर की सभी छह गेंदें यॉर्कर फेंक सकते हैं.

    वसीम अकरम ने दी ब्रेट ली को खास गेंद
    वसीम अकरम (Wasim Akram) ने शुक्रवार को अपने साथी कमेंटेटर और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) को एक खास गेंद तोहफे में दी. अकरम के इस व्यवहार से बेहद खुश ब्रेट ली ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर उनका धन्यवाद अदा किया. ऐसा करते हुए उन्होंने पूछा कि क्या यही वो राज है, जिसकी वजह से आपने इतने विकेट लिए? ब्रेट ली ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'सुल्तान ऑफ स्विंग की ओर से बेहद शानदार तोहफा. क्या यही आपके इतने विकेट लेने का राज है?' ब्रेट ली के इस वीडियो को प्रंशसकों ने हाथों-हाथ लिया और जल्द ही ये सोशल मीडिया पर भी वायरल भी हो गया.



    अभी तक वनडे क्रिकेट के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं वसीम अकरम
    दरअसल, वसीम अकरम (Wasim Akram) ने ब्रेट ली (Brett Lee) को एक खास तरह की बॉल गिफ्ट की है. गेंद के आकार की ये गेंद वास्तव में एक परफ्यूम है. इसे टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में बेहतरीन उपलब्धियां हासिल करने के चलते वसीम अकरम के सम्मान में तैयार किया गया है. इस गेंद की सीम गोल्डन कलर की है और इसके अंदर वसीम अकरम की टेस्ट विकेट भी दर्ज हैं. वसीम अकरम ने टेस्ट क्रिकेट में 414 और वनडे क्रिकेट में 502 विकेट हासिल किए हैं. उन्हें संन्यास लिए हुए करीब 15 साल हो चुके है, लेकिन अब तक वनडे क्रिकेट में उनसे अधिक विकेट कोई भी तेज गेंदबाज नहीं ले सका है.

    cricket news, sports news, australia vs pakistan, wasim akram, brett lee, pakistan cricket, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, पाकिस्तान वस ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, ब्रेट ली, वसीम अकरम, स्विंग ऑफ सुल्तान
    ब्रेट ली ने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में 700 से ज्यादा विकेट लिए हैं. (फाइल फोटो)


    ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन बनाए एक विकेट पर 302 रन
    वहीं, ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 700 से ज्यादा विकेट हासिल किए हैं. ब्रेट ली ने टेस्ट क्रिकेट में 310 और वनडे क्रिकेट में 380 विकेट लिए हैं. 43 साल के इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के नाम टी-20 क्रिकेट में भी 28 विकेट दर्ज हैं. अकरम और ली पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट में कमेंट्री कर रहे हैं. दो मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. दूसरा टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है, जो डे-नाइट टेस्ट है. पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप तक 1 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए हैं.

    लक्ष्मण ने दी टीम इंडिया को सलाह, रोहित के साथ इस खिलाड़ी को ओपनिंग के लिए उतारा जाए

    टिम पेन ने विराट कोहली का उड़ाया मजाक तो गंभीर ने ऐसे की बोलती बंद
    First published: