लाइव टीवी

चीफ सिलेक्टर का बड़ा बयान, ऋषभ पंत का विकल्प कर रहे हैं तैयार, ये खिलाड़ी लेंगे जगह

News18Hindi
Updated: September 20, 2019, 8:59 AM IST
चीफ सिलेक्टर का बड़ा बयान, ऋषभ पंत का विकल्प कर रहे हैं तैयार, ये खिलाड़ी लेंगे जगह
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपना विकेट तोहफे में देने के लिए आलोचकों के निशाने पर हैं. (AP)

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का हालिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भी पंत महज 4 रन ही बना सके थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 8:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने शॉट चयन को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मोहाली टी-20 (Mohali T20) मैच में पंत ऐसी गेंद पर अपना विकेट गंवाकर चलते बने, जिसे वे कहीं भी खेल सकते थे. दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की जगह टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किए गए ऋषभ पंत क्रीज पर जमने के बाद अपना विकेट तोहफे में देने वाले खिलाड़ी के तौर पर पहचान बनाते जा रहे हैं. अब मुख्य चयनकर्ता एमएसके (MSK Prasad) प्रसाद के ताजा बयान ने भी ऋषभ पंत की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. प्रसाद ने साफ कर दिया है कि ऐसे अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज तैयार किए जा रहे हैं, जो टीम इंडिया में यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं.

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि हम ऋषभ पंत के वर्कलोड पर नजर रखे हुए हैं. निश्चित रूप से हम सभी तीनों फॉर्मेट में पंत की जगह लेने वाले खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं. हमारे पास केएस भरत हैं (KS Bharath) जिन्होंने इंडिया ए के लिए लंबे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है. सीमित ओवर प्रारूप में हमारे पास इशान किशन (Ishan Kishan) और संजू सैमसन (Sanju Samson) हैं. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि चयन समिति को ऋषभ पंत में पूरा विश्वास है और वह टीम में विकेटकीपर के लिए पहली पसंद हैं.

पंत के साथ धैर्य रखना होगा
एमएसके प्रसाद (Msk Prasad) ने कहा कि हमने पहले ही ये बात साफ कर दी थी कि हमें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ धैर्य रखने की जरूरत है. खासकर ये देखते हुए कि उनमें कितनी प्रतिभा है. हालांकि पंत मौजूदा दौर में बेखौफ बनाम लापरवाह की जंग में फंसे नजर आ रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) ने भी उन्हें सलाह दी है कि वे इस अंतर को समझें और उसी के हिसाब से बल्लेबाजी करें. राठौड़ ने कहा है कि पंत को और अनुशासन सीखना होगा और बेखौफ और लापरवाह बल्लेबाजी के अंतर को समझकर अपने खेल को आगे बढ़ाना होगा. यहां तक कि कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी पंत को संकेतों में चेतावनी दे चुके हैं.

cricket news, rishabh pant, cricket, sanju samson, ishank kishan, mahendra singh dhoni, msk prasad, indian cricket team, rishabh pant record, क्रिकेट न्यूज, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, हिंदी न्यूज, ऋषभ पंत, इशान किशन, संजू सैमसन, महेंद्र सिंह धोनी, भारतीय क्रिकेट टीम, एमएसके प्रसाद टीम इंडिया
भारतीय मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ऋषभ पंत के साथ धैर्य रखने की बात कही है. (पीटीआई)


मैच के हालात को नहीं समझते पंत
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 19 टी-20 मैच खेल चुके हैं और ऐसे में उनसे उम्मीद की जाती है कि वह मैच के हालात को समझकर बल्लेबाजी करें, लेकिन अधिकतर मौकों पर वह ऐसा करने में नाकाम रहे हैं. यही वजह है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के टी-20 वर्ल्ड कप खेलने की खबरें पूरी तरह से खारिज नहीं की जा सकती. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि पंत अगर तब तक अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं ला पाते हैं तो किसी भी नए विकेटकीपर के लिए खुद को स्‍थापित करना आसान नहीं होगा. ऐसे में दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी का अनुभव टीम के काम आ सकता है.
Loading...

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज विकेटकीपर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हालांकि अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है, लेकिन वह 38 साल के हो चुके हैं. ऐसे में इस बात की उम्मीद नहीं के बराबर ही है कि वह अगले वनडे वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा होंगे, लेकिन अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप तक वह टीम में बने रह सकते हैं. वैसे भी ये बात भी साफ हो चुकी है कि धोनी आईपीएल के अगले साल होने वाले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान बने रहेंगे.

सुनील गावस्कर का बड़ा बयान- धोनी का समय पूरा हुआ, बाहर करने से पहले मिले विदाई मैच

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सुनाई अपनी गरीबी की कहानी,इन लड़कियों से बर्गर मांगकर भरते थे पेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 8:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...