भारत दौरे पर आने से पहले घबराए क्विंटन डी कॉक, कहा-बुरे से बुरे हालात के लिए तैयार रहे टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका (india vs south africa) के बीच 15 सितंबर से पांच मैचों की टी-20 सीरीज (t20 series) शुरू होनी है. सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला (Dharamsala) में खेला जाएगा.

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 9:02 PM IST
भारत दौरे पर आने से पहले घबराए क्विंटन डी कॉक, कहा-बुरे से बुरे हालात के लिए तैयार रहे टीम
क्विंटन डी कॉक को दक्षिण अफ्रीका की टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 9:02 PM IST
प्रिटोरिया. भारत-दक्षिण अफ्रीका (india vs south africa) के बीच अगले हफ्ते से टेस्ट और टी-20 सीरीज खेली जानी है. टी-20 सीरीज का पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला (Dharamsala) में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 सीरीज के लिए ओपनर क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) को कप्तान बनाया है. टी-20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी. तीन मैचों की इस सीरीज का पहला टेस्ट विशाखापट्टनम में 2 अक्टूबर से शुरू होगा. ऐसे में जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम का पिछला भारत दौरा काफी विवादों में रहा था तो क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) एक बार फिर पुरानी यादों को लेकर सतर्क हो गए हैं. टीम के पिछले भारत दौरे पर उसे स्पिनरों की मददगार पिचों का सामना करना पड़ा था. यहां तक कि नागपुर की पिच को आईसीसी ने पूअर रेटिंग दी थी.

...टी-20 में तो ठीक, मगर टेस्ट में कहानी अलग होती है
भारतीय पिचों पर स्पिन के हौव्वे को लेकर दक्षिण अफ्रीकी टी-20 टीम के कप्तान क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने कहा है कि मैं नहीं चाहता कि टीम स्पिन के भूत को लेकर रातों की नींद उड़ा ले, लेकिन मैं खिलाड़ियों को आगाह करना चाहता हूं कि वे बुरे से बुरे हालात के लिए तैयार रहें. डी कॉक ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता कि हमें कैसी पिचें मिलेंगी. मुझे लगता है कि टी-20 सीरीज में पिच पर गेंद ज्यादा नहीं घूमेगी क्योंकि आईपीएल में यहां अच्छी पिचें तैयार की जाती हैं. मगर टेस्ट मैचों में कहानी अलग होती है और टेस्ट सीरीज में गेंद पहले दिन से ही घूम सकती है. ऐसे में जरूरी ये है कि आप स्पिन लेती पिचों की बात दिमाग पर हावी न होने दें. फिलहाल दक्षिण अफ्रीका ए टीम ने भारत ए के खिलाफ पांच मैचों की अनऑफिशियल वनडे सीरीज खेली है. इसमें भारत ए ने 4-1 से जीत दर्ज की है. दक्षिण अफ्रीका ए टीम के कुछ खिलाड़ी 15 सितंबर से शुरू हो रही टी-20 सीरीज के लिए भारत में ही रुकेंगे.

cricket, indian cricket team, india vs south africa, bcci, cricket news, sports news, Quinton de Kock, Quinton de Kock records, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, क्विंटन डी कॉक, बीसीसीआई, क्विंटन डी कॉक रिकॉर्ड
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 2 अक्टूबर से विशापट्टनम में खेला जाएगा. (फाइल फोटो)


पिछले दौरे पर भारत ने 3-0 से हराया था
दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम को अपने पिछले भारत दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था. खासकर मोहाली और नागपुर में खेले गए टेस्ट मैच में टीम भारतीय स्पिनरों के आगे ढेर हो गई थी. ये दोनों टेस्ट पांच दिन तक नहीं चल पाए थे. नागपुर की पिच को आईसीसी (ICC) ने पूअर रेटिंग दी थी. क्विंटन डी कॉक ने कहा कि जब हमने पिछली बार भारत का दौरा किया था तब खिलाड़ियों को भारतीय पिचों का अधिक अंदाजा नहीं था. मगर इस बार हमें थोड़ा बहुत इसकी जानकारी है.

क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने कहा कि हम इस बार पूरी कोशिश करेंगे कि पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन कर सकें. हालांकि मैं नहीं जानता कि भारत में इस बार भी वैसी ही पिचें तैयार की जा रहीं हैं, जैसी कि पिछली बार तैयार की गई थीं.
Loading...

Ashes: क्रिकेट पत्रकार से 500 रुपये की बीयर के लिए वसूले 49 लाख रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 7:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...