लाइव टीवी

जो रूट पर Corona Virus का खौफ, कहा-श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे खिलाड़ी

भाषा
Updated: March 3, 2020, 12:19 PM IST
जो रूट पर Corona Virus का खौफ, कहा-श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे खिलाड़ी
कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में 3 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

इंग्लैंड (England) की टीम श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) पर जो रूट (Joe Root) की अगुआई में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

  • Share this:
लंदन. चीन (China) में महामारी की शक्ल अख्तियार कर चुका कोरोना वायरस (Corona Virus) का खौफ इंग्लैंड (England) के टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) पर भी हावी हो गया है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम को जल्द ही श्रीलंका का दौरा (Sri Lanka Tour) करना है, जहां उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) में हिस्सा लेना है. मगर दौरे से पहले ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट कोरोना वायरस पर बड़ा बयान देकर चर्चा में आ गए हैं. उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के कारण श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे.

हाथ मिलाने की जगह मुठ्ठियां टकराएंगे
श्रीलंका (Sri Lanka) रवाना होने से पहले इंग्लैंड (England) के कप्तान जो रूट (Joe Root) से जब सोमवार को कोरोना वायरस से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे. बल्कि हाथ मिलाने की जगह खिलाड़ी एक-दूसरे का अभिवादन मुट्ठियां टकराकर करेंगे. हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले टेस्ट से पूर्व और इसके दौरान इंग्लैंड टीम के कई सदस्यों को पेट में तकलीफ और फ्लू की समस्या से जूझना पड़ा था.

मेडिकल टीम ने दी जरूरी सलाह



जो रूट (Joe Root) ने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका में बीमारी से टीम के सदस्यों के परेशान होने के बाद हम न्यूनतम संपर्क की अहमियत को अच्छी तरह समझते हैं और हमारी मेडिकल टीम ने रोगाणुओं और जीवाणुओं को फैलने से रोकने के लिए हमें व्यावहारिक सलाह दी है. श्रीलंका दौरे पर हाथ मिलाने की जगह मुठ्ठियां टकराने की सलाह भी उसी का हिस्सा है. हम मुट्ठियां टकराएंगे और नियमित तौर पर हाथ धोएंगे. इसके अलावा जीवाणु रोधी वाइप्स और जैल से सतहों को साफ करेंगे.



19 मार्च से शुरू होगी सीरीज
श्रीलंका और इंग्लैंड (Sri Lanka vs England) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 मार्च से खेला जाएगा. ये मैच गाले में होगा. दूसरा टेस्ट 27 मार्च से कोलंबो में खेला जाएगा. इससे पहले इंग्लैंड की टीम दो अभ्यास मैच भी खेलेगी जो 7 और 12 मार्च को शुरू होंगे.

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के दौरान इस खिलाड़ी ने प्याज पर दिए ऑटोग्राफ,VIDEO वायरल

राहुल-मनीष पांडे भी नहीं टाल सके कर्नाटक की हार, 14 साल बाद फाइनल में बंगाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 3, 2020, 12:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading