एमएस धोनी के भविष्‍य पर चयनकर्ता का बड़ा बयान, आलोचकों को सुनाई खरी-खोटी

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज में न चुने जाने के बाद सवाल है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) का अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट कब तक रहेगा और क्‍या उन्‍हें आगे खेलने का मौका मिलेगा या नहीं.

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 6:13 AM IST
एमएस धोनी के भविष्‍य पर चयनकर्ता का बड़ा बयान, आलोचकों को सुनाई खरी-खोटी
भारत के महेंद्र सिंह धोनी.(AP Photo/Aijaz Rahi)
News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 6:13 AM IST
महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) एक बार फिर से चर्चाओं में हैं. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए उन्‍हें भारतीय टीम (Indian Team) में शामिल नहीं किया गया. इसके बाद सवाल उठ रहा है कि धोनी का अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट कब तक रहेगा और क्‍या उन्‍हें आगे खेलने का मौका मिलेगा या नहीं. इसी बीच इंडिया टुडे की खबर के अनुसार टीम इंडिया के चयनकर्ता अभी भी धोनी में भरोसा करते हैं. रिपोर्ट में एक चयनकर्ता के हवाले से क‍हा गया है कि धोनी अभी भी टीम इंडिया (Team India) की मददगार हैं. साथ ही अगर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को चोट लग गई तो फिर उनकी जगह कौन आएगा. ऐसे में धोनी अगर मौजूद रहेंगे तो कम से कम एक विकल्प तो होगा.

फिनिशर के रूप में धोनी का विकल्‍प नहीं
रिपोर्ट में कहा गया, 'टीम मैनेजमेंट को पता है कि वह (धोनी) क्‍या कर सकते हैं. फिनिशर के तौर पर आज भी उनका कोई विकल्‍प नहीं है. जिसने एक भी इंटरनेशनल मैच खेला है उसे पता है कि मैदान में कितना दबाव होता है. अगर हमारे पास फिनिशर होते तो क्‍या हम धोनी को ऊपर नहीं भेजते.'

ms dhoni, ms dhoni retirement, dhoni team india, rishabh pant, महेंद्र सिंह धोनी, एमएस धोनी, धोनी संन्‍यास, एमएस धोनी टीम इंडिया
वर्ल्ड कप के बाद से ही एमएस धोनी के संन्यास की अटकलें तेज हो गई थी


धोनी का अनुभव बड़े काम का
रिपोर्ट में आगे चयनकर्ता के हवाले से कहा गया है कि वर्ल्‍ड कप में भी टीम मैनेजमेंट को पता था कि धोनी के अनुभव के जरिए निचले क्रम में मदद मिल जाएगी. उन पर कई सवाल उठाए गए लेकिन सेमीफाइनल में सबने देखा कि धोनी के रहते मैच कितना करीब आ गया था.

ms dhoni, ms dhoni retirement, dhoni team india, rishabh pant, महेंद्र सिंह धोनी, एमएस धोनी, धोनी संन्‍यास, एमएस धोनी टीम इंडिया
महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में अर्धशतक लगाया था, लेकिन वे टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.

Loading...

धोनी पर सवाल उठाना आसान
चयनकर्ता ने धोनी के आलोचकों पर बरसते हुए कहा कि धोनी ने अपने करियर में जितने मैच जीते हैं उतने किसी ने शायद देखे भी न हों. जिस बल्‍लेबाज ने 350 वनडे और 100 के करीब टी20 मैच खेले हैं उस पर कमेंट करना आसान है. तकनीक की दुनिया में जब धोनी बल्‍लेबाजी के लिए जाते हैं तो क्‍या विपक्षी टीम तैयारी करके नहीं आती. क्‍या वह इसलिए मैदान में उतरती है कि धोनी आएं और उनकी पिटाई कर दें. वे भी धोनी की कमजोरी और ताकत पर काम करते हैं.

सहवाग का बड़ा खुलासा, कहा-मेरे और धोनी के बीच भी लड़ाई... 

धोनी को है टीम इंडिया की फिक्र, इसीलिए नहीं ले रहे संन्यास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 6:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...