खेल

  • associate partner

मोदी सरकार ने दी यूएई में आईपीएल आयोजित करने की लिखित मंजूरी

मोदी सरकार ने दी यूएई में आईपीएल आयोजित करने की लिखित मंजूरी
यूएई में आईपीएल आयोजित करने की लिखित मंजूरी मिली

19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा आईपीएल (IPL 2020), शारजाह, दुबई और अबुधाबी में खेले जाएंगे मैच

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में कराने के लिये केंद्र सरकार से औपचारिक मंजूरी मिल गई है . लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने सोमवार को यह जानकारी दी . आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच शारजाह, दुबई और अबुधाबी में खेला जायेगा . सरकार ने पिछले हफ्ते बीसीसीआई को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी थी . भारत में कोरोना वायरस महामारी के बढते मामलों के कारण यूएई में टूर्नामेंट कराया जा रहा है .

गृह और विदेश मंत्रालय ने दी मंजूरी
बृजेश पटेल ने पीटीआई से कहा ,' हमें लिखित मंजूरी मिल गई है .' उनसे पूछा गया था कि क्या गृह और विदेश मंत्रालय दोनों ने लिखित में मंजूरी दे दी है . भारत का कोई भी खेल संगठन जब घरेलू टूर्नामेंट विदेश में कराता है तो गृह, विदेश और खेल मंत्रालय से मंजूरी लेनी होती है . बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा ,' सरकार से मंजूरी मिलने के बाद हमने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड का बता दिया था . अब हमें लिखित मंजूरी भी मिल गई है तो टीमों को सूचित किया जायेगा .'

20 अगस्त के बाद रवाना होंगी टीमें
बता दें ज्यादातर आईपीएल (IPL 2020) टीमें 20 अगस्त के बाद रवाना यूएई रवाना होंगी . उन्हें रवानगी से पहले 24 घंटे के भीतर दो आरटी पीसीआर टेस्ट कराने होंगे . चेन्नई सुपर किंग्स टीम 22 अगस्त को रवाना होगी जिसका चेपॉक स्टेडियम पर एक छोटा शिविर लगाया जायेगा .





आईपीएल 2020 का प्रायोजक कौन?
बता दें कोरोना वायरस के साथ-साथ बीसीसीआई (BCCI) और आईपीएल प्रशासन लगातार इस सीजन के प्रायोजक को तलाश रहा है और इसमें उसे दिक्कत भी हो रही है. यह 440 करोड़ रूपये का करार था जो भारत और चीन के सैनिकों के बीच सीमा पर हुई हिंसक झड़प के कारण चीनी उत्पादों और कंपनियों के बहिष्कार की मांग के बीच इस साल के लिये रद्द कर दिया गया है . बता दें बाबा रामदेव की पतंजलि ने नया टाइटल प्रायोजक बनने में रूचि दिखाई है .

IPL से पहले लंका प्रीमियर लीग में नजर आएगा सुपर किंग्‍स, सनराइजर्स का दम

पाकिस्‍तान की हार पर बोले इंजमाम, कहा- टीम मैनेजमेंट ने नहीं किया अपना काम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पतंजलि आईपीएल स्पॉन्सरशिप के लिए बोली लगा सकती है. पतंजली के प्रवक्ता एसके तिजारावाला के मुताबिक पतंजलि एक ग्लोबल ब्रांड बनना चाहता है और इसीलिए उनकी नजर आईपीएल पर है. वीवो के जाने के बाद से आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सशिप में जीयो, एमेजॉन, टाटा ग्रुप, ड्रीम 11 और बायजू जैसी कंपनियां दिलचस्पी दिखा चुकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज