लाइव टीवी

कोरोना वायरस के खौफ के बीच इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने की दूसरी शादी

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 2:21 PM IST
कोरोना वायरस के खौफ के बीच इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने की दूसरी शादी
रेयान साइडबॉटम ने इंग्लैंड के लिए 22 टेस्ट और 25 वनडे मैच खेले हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में ज्यादा भीड़-भाड़ वाले आयोजनों से बचने की सलाह दी जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 2:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए दुनियाभर में एडवाइजरी जारी की जा रही है. भारत में भी हालात बहुत अच्छे नहीं हैं. जहां कई जगह लॉकडाउन कर दिया गया है, वहीं कई जगह धारा-144 लगा दी गई है. दिल्ली, गौतमबुदधनगर, गाजियाबाद समेत कई जिलों को लॉकडाउन कर​ दिया गया है. पांच से अधिक लोगों के कहीं भी एक साथ खड़ा होने पर रोक है, वहीं लोगों से एक-दूसरे के बीच कम से कम एक मीटर का फासला रखने को कहा गया है. सोशल गैदरिंग, आयोजन, खेल प्रतियोगिताएं सभी कुछ रद या स्थगित करने को कहा जा चुका है.

दुनियाभर में कई जगह शादियां तक स्थगित की जा रही हैं. हालांकि इस मामले में इंग्लैंड (England) को टी20 विश्व कप जिताने में अहम योगदान देने वाले तेज गेंदबाज रेयान साइडबॉटम (Ryan Sidebottom) काफी खुशकिस्मत रहे, जिन्होंने एक जगह अधिक तादाद में न जुटने के सरकारी आदेश से कुछ दिन पहले ही अपनी गर्लफ्रेंड से शादी कर ली.

उन लोगों के लिए बुरा लग रहा है, जिन्हें अपनी शादी टालनी पड़ी
इंग्लैंड (England) के लिए 22 टेस्ट, 25 वनडे और 18 टी20 मैच खेलने वाले रेयान साइडबॉटम (Ryan Sidebottom) ने हाल ही में दूसरी शादी की है. उन्होंने कहा, मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरी शादी में कोई बाधा नहीं आई. हम दोनों के लिए ये यादगार दिन था. मुझे उन लोगों के लिए बुरा लग रहा है जिन्हें कोरोना वायरस के चलते अपनी शादी टालनी पड़ी. इतना ही नहीं, साइडबॉटम ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए देश में सोशल गैदरिंग को बैन करने के सरकार के कदम का स्वागत भी किया.



पत्नी ने कहा-सभी ने खूब मस्ती की
इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के आलराउंडर लियाम प्लंकेट भी साइडबॉटम (Ryan Sidebottom) की शादी में शामिल हुए. साइडबॉटम ने अपनी गर्लफ्रेंड मैडी कोस्टिगन से शादी की है. मैडी ने बताया कि उनकी शादी की जगह फिल्म एलिस इन वंडरलैंड से प्रेरित थी. हमने खूब मस्ती की और सभी के लिए ये यादगार लम्हा बन गया. साइडबॉटम ने इंग्लैंड के लिए तीनों प्रारूपों में कुल 131 ​विकेट लिए. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक भी दर्ज है. उन्होंने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

टी20 विश्व कप फाइनल में लिए थे दो विकेट
इंग्लैंड (England) के पूर्व तेज गेंदबाज रेयान साइडबॉटम (Ryan Sidebottom) ने इंग्लैंड को क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में पहली बार विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. 16 मई 2010 को खेले गए फाइनल में आस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 147 रन बनाए थे. इंग्लैंड के लिए साइडबॉटम ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 ​विकेट लिए थे, जबकि ग्रीम स्वान और ल्यूक राइट को एक-एक विकेट मिला. साइडबॉटम ने शेन वाटसन और ब्रैड हैडिन के विकेट लिए.

कोरोना वायरस पर शोएब अख्तर का बड़ा बयान-हिंदू-मुस्लिम नहीं, इंसान बनने का वक्त

1500 से ज्‍यादा जान गंवाने वाले देश में फंसे इस भारतीय क्रिकेटर के पिता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 2:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर