कोच रमेश पवार ने कहा- मैंने मिताली से बात की, नहीं तो महिला क्रिकेट में वापस नहीं आता

रमेश पवार ने दो टेस्ट और 31 वनडे खेले हैं. (Instagram)

रमेश पवार ने दो टेस्ट और 31 वनडे खेले हैं. (Instagram)

महिला टीम के कोच रमेश पवार (Ramesh powar) ने मिताली राज विवाद पर बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि विवाद से हमारा ध्यान जीत से नहीं हटेगा. हम इससे आगे बढ़ चुके हैं. टीम को इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच रमेश पवार ने मंगलवार को कहा कि टीम को नई बुलंदियों तक पहुंचाने के मकसद से उन्होंने  कप्तान मिताली राज के साथ मतभेद दूर कर लिए हैं. भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर पवार तब भारतीय महिला टीम के कोच थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत की हार के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया. उनके और कप्तान मिताली के मतभेद सार्वजनिक हो गए थे.

मिताली राज ने कहा कि वह उस घटना को भुलाकर आगे बढ़ चुकी हैं और कोच पवार ने भी यही बात कही. रमेश पवार ने इंग्लैंड दौरे के लिए टीम की रवानगी से पहले कहा, ‘मैं तमाम अटकलों को विराम देना चाहता हूं. हमने आपस में बातचीत की. वरना मैं महिला क्रिकेट में वापसी नहीं करता.’ उन्होंने कहा, ‘हमारे सामने बड़े लक्ष्य, बड़ी तस्वीर, एक जिम्मेदारी और एक मौका है.’ अगले साल मार्च-अप्रैल में न्यूजीलैंड में वनडे वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में तैयारी के लिए 10 महीने से भी कम का समय बचा है. महिला टीम अब तक खिताब नहीं जीत सकी है. 2017 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल तक टीम पहुंची थी.

राहुल द्रविड़ के साथ एनसीए में रहा हूं

कोच रमेश पवान को यकीन है कि महिला टेस्ट क्रिकेट की वापसी से खिलाड़ियों के सामने खेल को आगे ले जाने का सुनहरा मौका है. उन्होंने कहा , ‘यह मेरे, मिताली और पूरी टीम के लिए सुनहरा मौका है कि हम महिला क्रिकेट को आगे ले जाएं.’ पवार ने कहा कि तीन साल पहले के मतभेद से उनका या कप्तान का ध्यान भारत के लिए मैच जीतने से नहीं हटने वाला. उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हम छोटी-छोटी बातों पर दोबारा ध्यान देंगे. हम इतने पेशेवर हैं कि आगे बढ़ना जानते हैं. आप सभी मुझे जानते हैं. मैं एनसीए के साथ रहा हूं. राहुल द्रविड़ के साथ रहा हूं तो आपको पता है कि राहुल कितने अनुशासित हैं.’ मिताली ने कहा ,‘क्या हम उससे आगे बढ़ सकते हैं. तीन साल हो चुके हैं और अब 2021 है. हमें आगे की सोचना चाहिए.’
मिताली ने करियर खत्म करने का आरोप लगाया था

2018 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान रमेश पवार और मिताली राज के बीच विवाद हुआ था. इसके बाद पूर्व भारतीय गेंदबाज को अपना पद तक गंवाना पड़ा था. भारतीय टीम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार गई थी, जिसके बाद मिताली ने पवार पर उनका करियर खत्म करने की कोशिश का आरोप लगाया था.

टीम को इंग्लैंड में 7 मुकाबले खेलने हैं



महिला टीम 2 जून को इंग्लैंड रवान हो रही है. टीम को वहां कुल 7 मुकाबले खेलने हैं. इसमें एक टेस्ट भी शामिल है. इसके अलावा तीन वनडे और तीन टी20 भी होने हैं. महिला टीम 7 साल बाद टेस्ट खेलने जा रही है. इसके अलावा टीम काे सितंबर-अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट खेलना है. टीम ने अब तक पिंक बॉल से टेस्ट नहीं खेला है. हालांकि टेस्ट के पहले बोर्ड पिंक बॉल से घरेलू टूर्नामेंट करा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज