अपना शहर चुनें

States

IND vs SA : मोहाली में मैच होगा या दूसरे टी-20 में भी बारिश बनेगी विलेन, यहां जानिए पूरी खबर

मोहाली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा के लिए जानी जाती है. (फाइल फोटो)
मोहाली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा के लिए जानी जाती है. (फाइल फोटो)

इंडिया और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच धर्मशाला (Dharamsala) में खेला जाने वाला पहला टी-20 मैच (T20 Match) बारिश (Rain) के चलते धुल गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 3:12 PM IST
  • Share this:
मोहाली. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) की टीमें टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी तैयारियों को अंजाम देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. हालांकि दोनों टीमों के बीच धर्मशाला (Dharamsala) में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के चलते नहीं खेला जा सका था. मगर अब दोनों टीमें 18 सितंबर को मोहाली में दूसरे मैच में भिड़ेंगी. धर्मशाला में बारिश का प्रकोप इस कदर था कि टॉस तक नहीं हो पाया था. ऐसे में अब सभी क्रिकेट प्रशंसकों की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि क्या मोहाली (Mohali Weather Report) में मैच पूरा हो पाएगा या यहां भी बारिश विलेन की भूमिका में नजर आएगी.

पहली जीत की तलाश
भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच भारत में दो टी-20 मुकाबले हुए हैं, जिनमें मेहमान टीम ने जीत दर्ज की है. इसका ये मतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) कभी भी अपनी जमीन पर दक्षिण अफ्रीका को टी-20 मैच में हरा नहीं सकी है. अब जबकि मुकाबला मोहाली (Mohali) में है तो फिर एक बार सवाल सामने है कि क्या टीम इंडिया घरेलू जमीन पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली टी-20 जीत दर्ज करने में कामयाब होगी या फिर उसके हाथ शिकस्त ही लगेगी.

बारिश की आशंका 5 से 10 ही प्रतिशत
धर्मशाला में मिली मायूसी के बाद अब क्रिकेटप्रेमियों की नजरें मोहाली के मौसम (Mohali Weather Report) पर टिक गईं हैं. मोहाली में होने वाले सीरीज के दूसरे टी-20 मैच को लेकर प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है. मोहाली में फिलहाल मौसम बिल्कुल साफ है और मैच वाले दिन यानी बुधवार 18 सितंबर को भी बारिश की संभावना न के बराबर ही है. यह मैच शाम को 7 बजे शुरू होगा. ऐसे में इस दौरान तापमान 28 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. हालांकि मैच के दौरान रात साढ़े आठ बजे तक 5 प्रतिशत और उसके बाद 10 प्रतिशत बारिश की आशंका जताई गई है, लेकिन इससे मैच पर अधिक असर पड़ने की संभावना नहीं है.



cricket news, indian cricket team, india vs south africa, south africa cricket team, bcci, mohali t20 match, bcci, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, मोहाली टी-20 मैच, मोहाली वेदर, mohali weather report
मोहाली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी-20 मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. (फाइल फोटो)


भारत दौरे पर ये है दक्षिण अफ्रीकी टीम का कार्यक्रम
भारत दौरे पर दक्षिण अफ्रीकी टीम तीन टी-20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. धर्मशाला में होने वाला पहला टी-20 मैच बारिश के चलते रद्द हो गया है, जबकि दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी-20 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. आखिरी व तीसरा टी-20 मैच 22 सितंबर को बेंगलूरु में होगा. वहीं, पहला टेस्ट 2 अक्तूबर से विशाखापट्टनम में होगा. दूसरा टेस्ट 10 अक्तूबर से पुणे में खेला जाएगा. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 19 अक्तूबर से रांची में होगा.

...तो क्रिकेट में भ्रष्टाचार रोकने के लिए सट्टेबाजी होगी वैध, बनेगा मैच फिक्सिंग कानून!

टीम इंडिया को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन, अब इस टीम का कोच बन सकता है ये दिग्गज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज