लाइव टीवी

साउथ अफ्रीका से न्यूजीलैंड में बसा ये खिलाड़ी, अब ठोका तूफानी तिहरा शतक

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 4:54 PM IST
साउथ अफ्रीका से न्यूजीलैंड में बसा ये खिलाड़ी, अब ठोका तूफानी तिहरा शतक
डेवोन कॉन्वे ने की हैरतअंगेज बल्लेबाजी

वेलिंगटन के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) ने कैंटरबरी के खिलाफ प्लंकेट शील्ड में 327 रन ठोके

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 4:54 PM IST
  • Share this:
न्यूजीलैंड की प्लंकेट शील्ड में वेलिंगटन के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) ने तिहरा शतक ठोक इतिहास रच दिया है. डेवोन कॉन्वे ने कैंटरबरी के खिलाफ 327 रनों की पारी खेली. कॉन्वे ने अपनी पारी में 48 चौके और 5 छक्के जड़े और उनका स्ट्राइक रेट 92.89 रहा. कॉन्वे ने महज 334 गेंदों में ट्रिपल सेंचुरी पूरी की और वो वेलिंग्टन की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए. इससे पहले ये रिकॉर्ड माइकल पैप्स के नाम था जिन्होंने साल 2017-18 में नाबाद 316 रनों की पारी खेली थी.

कॉन्वे के तिहरे शतक ने टीम को बचाया
कॉन्वे (Devon Conway) का तिहरा शतक इसलिए भी खास है क्योंकि एक समय उनकी टीम ने अपने 4 विकेट महज 54 रनों पर गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद कॉन्वे ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए कैंटरबरी को चौंका दिया. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पहले दिन ही 261 रन ठोक डाले थे और खेल के दूसरे दिन उन्होंने तिहरे शतक का आंकड़ा छुआ.

कॉन्वे ने महज 334 गेंदों में ट्रिपल सेंचुरी पूरी की


अगले साल से न्यूजीलैंड के लिए खेलेंगे कॉन्वे!
बता दें डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) का जन्म साउथ अफ्रीका में हुआ था. डेवोन और उनकी पत्नी किम जोहानिसबर्ग से वेलिंगटन (Wellington) दो साल पहले ही बसे हैं. डेवोन सितंबर 2020 से न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए क्रिकेट खेलने की योग्यता हासिल कर लेंगे.



पिछले सीजन में कॉन्वे ने बनाए थे सबसे ज्यादा रन
28 साल के डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) वेलिंगटन फायरबर्ड्स के लिए सभी प्रारूपों में नियमित तौर पर रन बना रहे हैं. पिछले साल वह न्यूजीलैंड क्रिकेट के घरेलू सत्र के पुरुष वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए थे. पिछले साल डेवोन ने प्लंकेट शील्ड में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने 82.37 की औसत से 659 रन बनाए थे, जिनमें दो शतक और दो अर्धशतक भी शामिल थे. तब उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर ओटागो के खिलाफ नाबाद 203 रन था. इस बार डेवोन ने तिहरा शतक जड़ दिया है. उनकी इस पारी के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने उन्हें भविष्य का उभरता सितारा बताया है.

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से दिल्ली की प्रदूषित हवा में मैच नहीं कराने की अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 3:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...