इंडिया ए के खिलाफ वेस्टइंडीज ए बड़े स्कोर की ओर

वेस्टइंडीज ए ने पहले दिन के खेल के बाद निर्धारित 90 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 243 रन बना लिए हैं. टीम के लिए डाउरिच 24 और रीफर 27 रन बनाकर क्रीज पर टिके हैं.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 11:29 AM IST
इंडिया ए के खिलाफ वेस्टइंडीज ए बड़े स्कोर की ओर
इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए को पहले अनऑफिशियल टेस्ट में मात दी थी.
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 11:29 AM IST
वेस्टइंडीज दौरे पर गई इंडिया ए ने वनडे सीरीज 4-1 से अपने नाम की और उसके बाद पहले अनऑफिशियल टेस्ट में भी जीत दर्ज की. अब वेस्टइंडीज ए के खिलाफ टीम का दूसरा अनऑफिशियल टेस्ट भी शुरू हो गया है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

वेस्टइंडीज ए इस मैच में बड़े स्कोर की ओर बढ़ती नजर आ रही है. टीम ने पहले दिन के खेल के बाद निर्धारित 90 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 243 रन बना लिए हैं. टीम के लिए डाउरिच 24 और रीफर 27 रन बनाकर क्रीज पर टिके हैं.

इस मुकाबले में कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और मोंटकिन हॉज ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े. पहले विकेट के रूप में कप्तान ब्रेथवेट आउट हुए. उन्होंने 119 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाए. ब्रेथवेट तेज गेंदबाज संदीप वारियर की गेंद पर बोल्ड आउट हुए.

इसके बाद हॉज के रूप में इंडिया ए को दूसरी सफलता मिली.65 रन पर मोहम्मद सिराज की गेंद पर बोल्ड होने से पहले हॉज ने 190 गेंदों की पारी में 8 चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद ब्रूक्स और अंबरीस ने मोर्चा संभाला. हालांकि जहां ब्रूक्स ने अपना अर्धशतक पूरा किया, वहीं अंबरीस 12 रन ही बना सके. उन्हें कृष्‍णप्पा गौतम ने एलबीडब्‍ल्यू आउट किया. ब्रूक्स का विकेट शिवम दुबे के खाते में गया. ब्रूक्स ने 53 रन बनाए.

cricket, indian cricket, west indies cricket team, bcci, unofficial test, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, अनऑफिशियल टेस्ट,
वेस्टइंडीज ए के खिलाफ दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट के पहले दिन इंडिया ए के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया.


वेस्टइंडीज ए को पाचवां झटका ब्लैकवुड के रूप में लगा जो मार्कंडे के शिकसार बने. ब्लैकवुड ने हनुमा विहारी को कैच थमाने से पहले 20 रन बनाए.

वेस्टइंडीज दौरे पर जहां इंडिया ए ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं भारत की सीनियर टीम भी वेस्टइंडीज दौरा शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कप्तान विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. इस दौरे के लिए वर्ल्ड कप के बाद खत्म हुआ मुख्य कोच रवि शास्‍त्री का अनुबंध भी बढ़ा दिया गया है.
Loading...

यह भी पढ़ें- 14 साल की उम्र में 546 रन जड़ने वाले पृथ्वी शॉ डोप टेस्ट में फेल, लगा बैन

पृथ्‍वी शॉ पर बैन: सरकार ने BCCI को सुनाई खरी-खोटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 11:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...