अपना शहर चुनें

States

WIvBAN: वेस्‍ट इंडीज ने 3 ओवर में दो बार तोड़ा सबसे लंबे सिक्‍स का रिकॉर्ड

शिमरॉन हेटमायर ने अर्धशतक लगाया.( AP)
शिमरॉन हेटमायर ने अर्धशतक लगाया.( AP)

वेस्‍ट इंडीज की पारी में 11 छक्‍के लगे. सबसे ज्‍यादा 3 सिक्‍स हेटमायर ने ही उड़ाए. वहीं होल्‍डर और डैरेन ब्रावो ने 2-2 छक्‍के लगाए.

  • Share this:
बांग्‍लादेश के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के मुकाबले में वेस्‍ट इंडीज के बल्‍लेबाजों ने तूफानी बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 321 रन का स्‍कोर खड़ा किया. मैच में शे होप (96), इविन लुइस (70) और शिमरेन हेटमायर (50) ने अर्धशतक लगाए. होप ने पारी का एक छोर पर संभाले रखा तो हेटमायर, और जेसन होल्‍डर ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए बांग्‍लादेशी गेंदबाजों की खबर ली. इन दोनों ने करीब 200 की स्‍ट्राइक से रन बनाए और स्‍कोरबोर्ड को पंख लगा दिए.

वेस्‍ट इंडीज की पारी में 11 छक्‍के लगे. सबसे ज्‍यादा 3 सिक्‍स हेटमायर ने ही उड़ाए. वहीं होल्‍डर और डैरेन ब्रावो ने 2-2 छक्‍के लगाए. निकोलस पूरन ने 30 गेंद में 25 रन की पारी खेली. उन्‍होंने अपनी पारी में 2 चौके व एक छक्‍का लगाया. विंडीज पारी का 30वां ओवर मेहदी हसन मिराज ने किया. उनकी दूसरी गेंद पर पूरन ने एक जबरदस्‍त छक्‍का लगाया जो बाउंड्री के पास बने ड्रेसिंग रूम की छत पर जाकर गिरा.

पूरन ने क्रीज से बाहर निकलकर गेंद को गेंदबाज के सिर के ऊपर से घुमा दिया. शॉट इतना तगड़ा था कि गेंद छत पर जहां जाकर गिरी थी वहां सुराख हो गया. साथ ही गेंद पर टप्‍पा खाकर नीचे पहली मंजिल पर आकर गिर गई.



कुछ देर बाद शिमरॉन ने एक ऐसा छक्‍का लगाया जो टूर्नामेंट का सबसे लंबा सिक्‍स था. यह छक्‍का उन्‍होंने मेहदी हसन मिराज की गेंद पर लगाया था. हेटमायर के बल्‍ले से लगकर गेंद 104 मीटर दूर जाकर गिरी. उन्‍होंने आंद्रे रसेल का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्‍होंने 103 मीटर का सिक्‍स लगाया था.
कुछ ओवर बाद ही वेस्‍ट इंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने हेटमायर से भी लंबा सिक्‍स लगा दिया. उन्‍होंने बांग्‍लादेश के कप्‍तान मशरफे मुर्तजा की गेंद पर 105 मीटर लंबा सिक्‍स उड़ाया. मुर्तजा की गेंद लैंथ पर पड़ी और मुर्तजा ने इसे पकड़ लिया. उन्‍होंने मिडविकेट के ऊपर से इसे घुमा दिया और गेंद छत पर जाकर गिरी. होल्‍डर ने 15 गेंद में 33 रन की पारी खेली.

कुलदीप यादव ने फेंकी ड्रीम गेंद, हिल गया पाकिस्तान!
सौरव गांगुली ने उड़ाया पाकिस्तानी फैंस का मजाक
पाकिस्‍तान का फैन भड़का, कहा- क्रिकेट छोड़ दंगल लड़ाओ

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज