खेल

मार्लोन सैमुअल्‍स ने ब्रिटिश क्रिकेटरों की पत्नियों पर किए अश्लील कॉमेंट, फिर ले लिया संन्‍यास

IPL 2020: स्टोक्स की पत्नी को सैमुअल्स ने क्यों कहे अपशब्द
IPL 2020: स्टोक्स की पत्नी को सैमुअल्स ने क्यों कहे अपशब्द

वेस्‍टइंडीज के मार्लोन सैमुअल्‍स (marlon samuels) ने क्रिकेट से सभी प्रारूपों से संन्‍यास ले लिया है. कुछ दिन पहले यह विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिकेटर्स की पत्नियों पर की गई भद्दी टिप्पणियों को लेकर चर्चा में था. उन्‍होंने इंग्लिश क्रिकेटर्स की पत्नियों और खासकर बेन स्‍टोक्‍स की पत्‍नी के बारे में भद्दी टिप्‍पणी की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 2:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अक्‍सर अपने बयानों की वजह से विवादों में रहने वाले वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज मार्लोन सैमुअल्‍स (marlon samuels) ने क्रिकेट से सभी प्रारूपों से संन्‍यास ले लिया है. सैमुअल्‍स के दम पर वेस्‍टइंडीज दो बार टी20 विश्‍व विजेता बनी थी. दोनों वर्ल्‍ड कप में सैमुअल्‍स ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए थे. कुछ दिन पहले सैमुअल्‍स क्रिकेटर्स की पत्नियों पर की गई भद्दी टिप्पणियों को लेकर चर्चा में थे. उन्‍होंने इंग्लिश क्रिकेटर्स की पत्नियों और खासकर बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) की पत्‍नी के बारे में भद्दी टिप्‍पणी की थी. क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के मुख्‍य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने सैमुअल्‍स के संन्‍सास की पुष्टि कर दी है. सैमुअल्‍स ने 21 साल की उम्र में भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्‍ट शतक जड़ा था.

उनके इंटरनेशनल करियर की बात करें उन्‍होंने 71 टेस्‍ट में 32.64 की औसत से 3 हजार 917 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 7 शतक और 24 अर्धशतक लगाए. वहीं 207 वनडे में उन्‍होंने 32.97 की औसत से 5 हजार 606 रन बनाए. वनडे क्रिकेट में उन्‍होंने 10 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं. उन्‍होंने 67 टी20 मैचों में 29.29 की औसत से 1611 रन बनाए, जिसमें 10 अर्धशतक जड़े. उनके नाम 41 टेस्‍ट, 89 वनडे और 22 टी20 विकेट भी दर्ज है.

स्‍टोक्‍स की पत्‍नी पर की थी अभद्र टिप्‍पणी
बीते दिनों सैमुअल्स ने बेन स्टोक्स के एक मजाक को आड़े हाथों लिया है और उनकी पत्नी के बारे में अपशब्द कहे हैं. दरअसल बेन स्टोक्स ने आईपीएल से जुड़ने से पहले यूएई में क्वारंटाइन में रहने को बेहद मुश्किल करार दिया था. उन्होंने कहा था कि वो अपने दुश्मन को भी क्वारंटीन रखना पसंद नहीं करेंगे.
ये भी पढ़ें : 



IPL 2020 Play off Schedule: लीग राउंड हुआ खत्म, प्लेऑफ में कौन किसके होगा सामने, जानिए पूरा शेड्यूल

IPL 2020: लीग राउंड में दिखा इन युवा खिलाड़ियों का धमाल, टीम इंडिया के लिए ठोका दावा

स्टोक्स ने कहा था, 'मैं नहीं चाहता कि कोई भी, यहां तक कि मेरे दुश्मन भी इसका अनुभव करें. मैंने इसे लेकर अपने भाई को भी मैसेज भेजा, जिसके बाद मेरे भाई ने मुझे मजाक में कहा था कि क्या आप मार्लोन सैमुअल्स के साथ भी ऐसा नहीं चाहोगे. मैंने जवाब देते हुए कहा कि नहीं, उनके लिए भी नहीं. क्वारंटाइन का अनुभव बेहद बुरा था.' ये बात सैमुअल्स को गलत लगी और उन्होंने स्टोक्स की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज