वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज ने इंडिया के खिलाफ बनाया अनचाहा और शर्मनाक रिकॉर्ड

इंडिया और वेस्‍टइंडीज के बीच एंटीगा टेस्‍ट में मिगुएल कमिंस के नाम ऐसा रिकॉर्ड हो गया जो शर्मिंदा कर देने वाला है.

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 11:51 PM IST
वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज ने इंडिया के खिलाफ बनाया अनचाहा और शर्मनाक रिकॉर्ड
मिगुएल कमिंस बल्‍लेबाजी करते हुए.
News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 11:51 PM IST
इंडिया (India) और वेस्‍टइंडीज (West Indies) के बीच एंटीगा टेस्‍ट (Antigua Test) में तीसरे दिन एक अजीबोगरीब रिकॉर्ड देखने को मिला. विंडीज बल्‍लेबाज मिगुएल कमिंस (Miguel Commins) 45 गेंदों का सामना करने के बाद भी अपना खाता नहीं खोल सके. वह 95 मिनट यानी 1 घंटे और 35 मिनट तक क्रीज पर रहे लेकिन एक भी रन नहीं बना सके. यह टेस्‍ट क्रिकेट (Test Cricket) में बिना एक भी रन बनाए दूसरी सबसे बड़ी पारी है. वहीं बिना रन बनाए सबसे ज्‍यादा गेंद खेलने के मामले में 5वीं सबसे बड़ी पारी थी.

वर्ल्‍ड रिकॉर्ड न्‍यूजीलैंड एलॉट के नाम
इस मामले में रिकॉर्ड न्‍यूजीलैंड के ज्‍यॉफ एलॉट (Geoff Allott) के नाम है. उन्‍होंने 1999 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 77 गेंदों का सामना किया था और 101 मिनट तक क्रीज पर रहे थे लेकिन खाता नहीं खोल पाए थे. बिना खाता खोले लंबे समय तक क्रीज पर रहने के मामले में तीसरे नंबर पर इंग्‍लैंड के जेम्‍स एंडरसन हैं. वे 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 81 मिनट तक क्रीज पर रहे थे और एक भी रन नहीं बना सके थे.

miguel commins, india vs west indies, ind vs wi test, longest innings without single run, मिगुएल कमिंस, इंडिया वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट, एंटीगा टेस्‍ट, इंडिया वस वेस्‍टइंडीज
मिगुएल कमिंस वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज हैं.


जेम्‍स एंडरसन भी कम नहीं
अगर सबसे ज्‍यादा गेंदों का सामना करने के मामले में देखा जाए तो ज्‍यॉफ एलॉट के बाद दूसरे नंबर पर जेम्‍स एंडरसन ही हैं. उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ 55 गेंद खेली थी और एक भी रन नहीं बनाया था. तीसरे स्‍थान पर इंग्‍लैंड के रिचर्ड एलिसन हैं जिन्‍होंने 1984 में इंडिया के खिलाफ बिना रन बनाए 52 गेंद खेली थी. इंग्‍लैंड के ही पीटर सच 1999 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 51 गेंद खेलने के बाद भी अपना खाता नहीं खोल पाए थे.

वहीं कमिंस वेस्‍टइंडीज की ओर से टेस्‍ट क्रिकेट की एक पारी में बिना रन बनाए सबसे ज्‍यादा गेंद खेलने के मामले में एक नंबर पर आ गए हैं. उन्‍होंने के आर्थर्टन को पीछे छोड़ा जिन्‍होंने 2002 में इंग्‍लैंड के खिलाफ 40 गेंद खेली थी और एक भी रन नहीं बनाया था.
Loading...

मिगुएल कमिंस ने भले ही एक भी रन न बनाया हो लेकिन वे कप्‍तान जेसन होल्‍डर के साथ डटे रहे. दोनों ने मिलकर 9वें विकेट के लिए 41 रन जोड़े और टीम को 200 के पार ले गए. कमिंस आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए. वेस्‍टइंडीज की पहली पारी 222 रन तक चली.

धोनी जयपुर पहुंचे, सेना के जवान के अंदाज में इस तरह आए नजर  

आर अश्विन के लिए बुरी खबर! KXIP से बाहर होना तय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 10:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...