अपना शहर चुनें

States

स्टीव स्मिथ-वॉर्नर के बाद अब गेंद से छेड़छाड़ के मामले में फंसा ये खिलाड़ी, Video वायरल!

वॉर्नर-स्मिथ के बाद अब एक और खिलाड़ी बॉल टेंपरिंग के घेरे में
वॉर्नर-स्मिथ के बाद अब एक और खिलाड़ी बॉल टेंपरिंग के घेरे में

अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) पर गेंद से छेड़छाड़ के आरोप लग रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 9:09 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. बॉल टेंपरिंग ये एक ऐसा शब्द है, जिसने पिछले साल पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया था. पिछले साल गेंद से छेड़छाड़ (Ball Tampering) के मामले में ऑस्ट्रेलिया के दो सबसे बड़े खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को एक साल का बैन झेलना पड़ा था. वहीं ऑस्ट्रेलिया के एक और युवा खिलाड़ी कैमरन बैनक्रॉफ्ट को 6 महीने के बैन की सजा हुई थी. इस मामले को देख ऐसा लगा था कि अब क्रिकेट में बॉल टेंपरिंग शायद ही कभी होगी, लेकिन एक वीडियो सोशल मीडिया पर फिर वायरल हुआ, जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाड़ी निकोलस पूरन (Nicholas Pooran Ball Tampering) कथित तौर पर गेंद से छेड़छाड़ कर रहे हैं.

पूरन ने की बॉल टेंपरिंग?
वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे लोग शक की निगाह से देख रहे हैं. इस वीडियो में निकोलसन पूरन गेंद को अपने लोअर पर घिसने के साथ-साथ उसे नाखून से स्क्रैच करते दिख रहे हैं. ये घटना लखनऊ के इकाना स्टेडियम की है, जहां अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा था. हालांकि अबतक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि निकोलस पूरन ने गेंद से छेड़छाड़ की है या नहीं. अगर पूरन की शिकायत होती है तो उन्हें कुछ मैचों का बैन तक झेलना पड़ सकता है.





अगर निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) इस मामले में दोषी पाए जाते हैं तो ये वेस्टइंडीज के लिए बहुत बड़ा झटका होगा. दरअसल मौजूदा विंडीज टीम में पूरन सबसे टैलेंटेड बल्लेबाजों में से एक हैं. उनका वनडे में 44.58 का औसत है और वो 14 पारियों में एक शतक और 3 अर्धशतक ठोक चुके हैं. टी20 में भी वो बड़े शॉट्स के लिए जाने जाते हैं.

निकोलस पूरन पर बॉल टेंपरिंग का शक


वेस्टइंडीज ने किया क्लीन स्वीप
वैसे आपको बता दें लखनऊ में खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान (West Indies vs Afghanistan)का क्लीन स्वीप कर दिया. तीसरे टी20 में विंडीज को 250 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उसने 48.4 ओवर में हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज की जीत के हीरो शे होप रहे, जिन्होंने नाबाद 109 रन बनाए. डेब्यू करने वाले ब्रैंडन किंग ने 39 रनों की पारी खेली. रॉस्टन चेज ने नाबाद 42 रन बनाए. पोलार्ड ने 32 रनों की पारी खेली.

चहल ने तोड़ा बुमराह का रिकॉर्ड, इस मामले में भारत के 'सबसे तेज' गेंदबाज बने
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज