लाइव टीवी

वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को हराया, मैच के दौरान मैदान में घुसकर इस शख्स ने पोलार्ड को...

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 9:31 PM IST
वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को हराया, मैच के दौरान मैदान में घुसकर इस शख्स ने पोलार्ड को...
वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को हराया

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पहली बार वनडे मैच खेला गया जिसमें वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान (Afghanistan vs West Indies) को हरा दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 9:31 PM IST
  • Share this:
लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज (Afghanistan vs West Indies) के बीच खेला गया मैच बदइंतजामी की वजह से सुर्खियों में है. पहले ही मैच में ऐसी अव्यवस्था देखने को मिली जिसने स्टेडियम की व्यवस्था पर सवालिया निशान पैदा कर दिया है. पहले वनडे के दौरान स्टेडियम में लगी दो बड़ी स्क्रीन ने तकनीकी कारणों से काम नहीं किया जिससे खिलाड़ी रीप्ले और तीसरे अंपायर का फैसला स्क्रीन पर नहीं देख सके. इसके अलावा पहली पारी के 33वें ओवर में एक दर्शक मैदान में घुस गया और कैरेबियाई कप्‍तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) के पास पहुंचकर उनसे लिपट गया. इससे खेल में खलल पड़ा. इस दौरान किसी ने भी उसे रोकने की कोशिश नहीं की. खिलाड़िेयों की सुरक्षा के लिहाज से यह खतरनाक हो सकता था.

अफगानिस्तान का घरेलू मैदान है इकाना
करीब 50 हजार दर्शक क्षमता वाले लखनऊ स्टेडियम (Lucknow Stadium) को अफगानिस्तान ने अपना घरेलू मैदान बनाया है जहां मेजबान टीम वेस्टइंडीज के साथ तीन एक दिवसीय मैचों के अलावा तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच खेलेगी. साल 2017 में बने इस स्टेडियम पर इससे पहले पिछले साल नवम्बर में पहली बार भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच खेला गया था और उस समय भी लखनऊ में अव्यवस्थाओं का बोलबाला था.

मैदान में घुसकर वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड से लिपटा एक शख्स


वेस्टइंडीज की जीत
मैच की बात करें तो पहले मुकाबले में मेहमान टीम वेस्टइंडीज (West Indies) को जीत मिली. पहले वनडे में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम महज 194 रन ही बना सकी. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने महज 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही, एविन लुइस 7 और शेमरॉन हेटमायर महज 3 रन बनाकर आउट हो गए, हालांकि इसके बाद शे होप और रॉस्टन चेज ने शतकीय साझेदारी कर टीम को आसान जीत दिला दी. चेज ने 94 और शे होप ने नाबाद 77 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह ने 61 और इकराम अलिखिल ने 58 रनों की पारी खेली.

कोलकाता टेस्ट में कमेंट्री करते ही फंस जाएंगे एमएस धोनी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 9:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...