लाइव टीवी

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीम पर 'हमला', बचने के लिए खिलाड़ियों को उठाना पड़ा ये कदम!

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 10:58 PM IST
वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीम पर 'हमला', बचने के लिए खिलाड़ियों को उठाना पड़ा ये कदम!
वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान से जीती वनडे सीरीज

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हरा दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 10:58 PM IST
  • Share this:
पहले वनडे में अफगानिस्तान को हराने के बाद दूसरे मैच में भी वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान (West Indies beat Afghanistan) को हरा दिया. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज ने 47 रनों से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 9 विकेट पर 247 रनों का स्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 67 रन निकोलस पूरन ने बनाए. अपनी अर्धशतकीय पारी में पूरन ने 3 छक्के और 7 चौके लगाए. उनके अलावा एविन लुस ने भी 54 रनों की पारी खेली. शे होप ने 43 और शेमरॉन हेटमायर ने 34 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 200 रनों पर सिमट गई. नजीबुल्लाह जादरान ने 56 और मोहम्मद नबी ने 32 रनों की पारी खेली. इस हार के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने वनडे सीरीज भी गंवा दी.

वेस्टइंडीज को मिली अच्छी शुरुआत
अफगानिस्तान (Afghanistan) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. वेस्टइंडीज की सलामी जोड़ी शाई होप और एविन लेविस ने टीम को ठोस शुरुआत दी. दोनों ने 24.4 ओवर में 98 रन जोड़े. अफगान कप्तान राशिद खान ने होप (43) को पगबाधा आउट करके इस जोड़ी को तोड़ा. अगले ही ओवर में वेस्टइंडीज को एक और झटका लगा, जब आफ स्पिनर जावेद अहमदी ने जमकर बल्लेबाजी कर रहे लेविस (54) को बोल्ड कर दिया.

निकोलस पूरन बने मैन ऑफ द मैच


सलामी जोड़ी के विदा होने के बाद पिछले मैच के हीरो रोस्टन चेज और शिमरोन हेटमेयर ने पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि अभी दोनों ने 31 रन ही जोड़े थे कि स्पिनर मुजीब उर्रहमान ने चेज (09) को क्लीन बोल्ड करके विंडीज को तगड़ा झटका दिया. चेज ने मुजीब की शॉर्ट गेंद को पुल करने की कोशिश की मगर यह काफी नीची रह गयी गेंद विकेट पर जा लगी.

एक के बाद एक तीन विकेट गिरने से अफगानिस्तान (Afghanistan) के गेंदबाज हावी हो गये वेस्टइंडीज ने जल्द ही 156 रन के टीम स्कोर पर हेटमायर (34) के रूप में अपना चौथा विकेट भी गंवा दिया हेटमायर ने आफ स्पिनर मोहम्मद नबी की गेंद पर लगातार दूसरा छक्का मारने की कोशिश में लापरवाही भरा शॉट खेला और गेंद लांग आन पर खड़े जावेद अहमदी के हाथों में पहुंच गयी.

पोलार्ड और होल्डर फ्लॉप
Loading...

बल्लेबाजी करने आये कैरेबियाई कप्तान कायरॉन पोलार्ड (03) भी कोई कमाल नहीं दिखा पाये. वह बायें हाथ के स्पिनर शरफुद्दीन की उछाल लेती गेंद पर गच्चा खा गये और रिटर्न कैच थमा बैठे. स्कोर में अभी 22 रन ही और जुड़े थे कि जेसन होल्डर (09) एक रन चुराने की कोशिश में मुजीब के सटीक थ्रो पर विकेटकीपर इकराम अलीखिल के हाथों रन आउट हो गये.

सिर्फ 182 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में दिख रही विंडीज (West Indies) की टीम को पूरन और रोमारियो शेफर्ड ने 50 रन की साझेदारी करके सहारा दिया. इस दौरान पूरन ने खासी आक्रामक बल्लेबाजी की। वह 50 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 67 रन बनाकर वेस्टइंडीज के स्कोर को 247 तक पहुंचाया.

मैदान पर काले पतंगों ने किया खिलाड़ियों पर हमला


मैच के दौरान कीड़ों का हमला
इस मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर हमला भी हो गया. दरअसल जैसे ही इस मैच में फ्लड लाइट्स खुली अचानक से हजारों कीड़े मैदान में आ गए. इस वजह से खेल को कुछ देर तक रोकना रड़ा. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी कीड़ों के हमले से परेशान हो गए और उन्हें पैवेलियन से मास्क मंगाने पड़े. वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने मास्क पहनकर फील्डिंग की.

सिर्फ कीड़े ही नहीं लखनऊ के प्रदूषण ने भी वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को परेशान किया. पिच के ऊपर स्मॉग की एक परत भी जमी हुई थी जो लखनऊ के ज्यादा प्रदूषण को साफतौर पर दर्शा रहा था.

गंभीर चोट के बाद ज्यादा घातक हुए डेल स्टेन, क्रिस गेल तक नहीं बच पाए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 10:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...