लाइव टीवी

वेस्टइंडीज ने चेन्नई में किया टीम इंडिया को 'चित', हेटमायर और होप ने जड़ी सेंचुरी

News18Hindi
Updated: December 15, 2019, 10:18 PM IST
वेस्टइंडीज ने चेन्नई में किया टीम इंडिया को 'चित', हेटमायर और होप ने जड़ी सेंचुरी
वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता मैच

हेटमायर (Shimron Hetmyer) और होप ने दूसरे विकेट के लिए 218 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया की हार तय की

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2019, 10:18 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. चेपॉक मैदान पर 287 रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को हार का सामना करना पड़ा. मेहमान वेस्टइंडीज टीम ने 288 रनों के लक्ष्य को महज 47.5 ओवर में हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज की जीत के नायक रहे शिमरॉन हेटमायर और शे होप. दोनों ही बल्लेबाजों ने शतक ठोके और दूसरे विकेट के लिए 218 रनों की साझेदारी की. शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने 106 गेंदों में 139 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 7 छक्के और 11 चौके लगाए. वहीं शे होप (Shai Hope) ने 151 गेंदों में नाबाद 102 रन बनाए. उनके बल्ले से 7 चौके और एक छक्का निकला. दीपक चाहर ने 10 ओवर में 48 रन देकर 1 विकेट लिये. कुलदीप यादव का इकॉनमी रेट भी 4.5 रहा लेकिन जडेजा, शिवम दुबे, शमी जैसे गेंदबाज महंगे साबित हुए.

हेटमायर-होप ने टीम इंडिया से छीना मैच
288 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत खराब रही. सुनील एंब्रिस को दीपक चाहर ने 9 रन पर पैवेलियन की राह दिखाई. हालांकि पहला विकेट जल्दी मिलने के बाद भी टीम इंडिया विंडीज पर दबाव नहीं बना सकी. शिमरॉन हेटमायर और होप ने तेजी से रन बनाए. खासकर हेटमायर टीम इंडिया के गेंदबाजों पर टूट पड़े. हेटमायर ने अपने पहले 50 रन 50 गेंदों में पूरे किए लेकिन इसके बाद उन्होंने तूफानी अंदाज में 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. हेटमायर (Shimron Hetmyer) का श्रेयस अय्यर ने आसान कैच छोड़ जीवनदान दिया और यही टीम इंडिया पर भारी पड़ गया.

शेमरॉन हेटमायर ने 5वां वनडे शतक लगाया


दूसरी ओर शे होप (Shai Hope) ने अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी की. वो आखिर तक विकेट पर टिके रहे. होप ने 92 गेंदों में अपनी हाफसेंचुरी पूरी की. इसके बाद 149 गेंदों में उन्होंने अपना शतक लगाया. सबसे अहम बात ये रही कि वो लक्ष्य हासिल करने तक विकेट पर डटे रहे. शिमरॉन हेटमायर को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला.

शे होप ने 8वां वनडे शतक जड़ा


अय्यर और पंत ने जड़े अर्धशतकशीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बावजूद आठ विकेट पर 287 रन बनाने में सफल रहा. नंबर चार पर अपनी जगह स्थापित करने में लगे श्रेयस अय्यर (88 गेंदों पर 70) और पंत (69 गेंदों पर 71) ने चौथे विकेट के लिये 114 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा. भारत ने सातवें ओवर में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (छह) और कप्तान विराट कोहली (चार) के विकेट गंवा दिये थे. इन दोनों को शेल्डर कोटरेल ने पवेलियन भेजा.

रोहित शर्मा (56 गेंदों पर 36) को भी धीमी पिच पर संघर्ष करना पड़ा जिसके बाद अय्यर और पंत ने पारी संवारी. अय्यर का यह लगातार तीसरा अर्धशतक है. अंतिम ओवरों में केदार जाधव (35 गेंदों पर 40) और रविंद्र जडेजा (21 गेंदों पर 21) ने भी अर्धशतकीय साझेदारी निभायी. वेस्टइंडीज की तरफ से बायें हाथ के तेज गेंदबाज कोटरेल, कीमो पॉल और अलजारी जोसेफ ने दो-दो विकेट लिये.

शिमरॉन हेटमायर ने उड़ाया आतिशी शतक, भारत को ले डूबी कोहली की गलती!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 10:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर