• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Sri Lanka vs West Indies: रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका से जीता वेस्टइंडीज, एविन लुइस ने जमाया शतक

Sri Lanka vs West Indies: रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका से जीता वेस्टइंडीज, एविन लुइस ने जमाया शतक

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुइस ने शानदार सैकड़ा जमाया (Evin Lewis/Instagram)

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुइस ने शानदार सैकड़ा जमाया (Evin Lewis/Instagram)

Sri Lanka vs West Indies: वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में पांच विकेट से हराकर सीरीज जीत ली है. आखिरी मुकाबला 14 मार्च को खेला जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एविन लुइस और शाई होप के पहले विकेट के 192 रनों की साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका पर पांच विकेट से जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त भी हासिल की. आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. लुइस ने 103 रनों की पारी खेली जबकि शाई होप ने 83 रन बनाए जिससे वेस्टइंडीज ने दो गेंद शेष रहते हुए 274 रनों के लक्ष्य का पीछा किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने  8 विकेट पर 273 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

    होप का शानदार फॉर्म जारी
    पिछले मैच में शतक जड़ने वाले वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज होप ने दूसरे वनडे में 108 गेंदों पर छह चौके की मदद से 84 रन बनाए. उन्होंने वनडे क्रिकेट में लगातार 5वीं बार फिफ्टी प्लस की पारी खेली. अब वह क्रिस गेल और गोर्डन ग्रीनिज से पीछे हैं जिन्होंने लगातार छह बार फिफ्टी प्लस पारी खेली है. लुइस और होप के अलावा युवा बल्लेबाज निकोलस पूरन 35 रन बनाकर नाबाद रहे. कैरेबियाई टीम को आखिरी ओवर में 9 रन चाहिए थे. नुवान प्रदीप की पहली गेंद पर पूरन ने कोई रन नहीं लिया. पूरन ने दूसरी और तीसरी गेंद पर चौका जड़कर स्कोर बराबर कर दिया. चौथी गेंद पर एक रन लेने के साथ ही वेस्टइंडीज ने इस सीरीज को अपने नाम कर लिया. वेस्टइंडीज की ओर से नुवान प्रदीप और तिसारा परेरा ने दो-दो जबकि लक्षण संकदन ने एक विकेट चटकाया.

    यह भी पढ़ें:

    IND vs END First T20I Highlights: टीम इंडिया हारी; विराट कोहली फ्लॉप, याद आए रोहित शर्मा

    VIDEO: ऋषभ पंत ने आर्चर की गेंद पर रिवर्स शॉट खेलकर छक्का लगाया, पीटरसन ने महानतम शॉट बताया

    दनुष्का गुनातिलका शतक से चूके
    इससे पहले श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनातिलका ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा. हालांकि बेहतरीन फॉर्म में चल रहे गुनातिलका सिर्फ चार रनों से शतक से चूक गए. उन्होंने 96 गेंदों पर 96 रनों की पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 10 चौके शामिल रहे. उनके अलावा अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने 71 रनों की पारी खेली. श्रीलंकाई लेग स्पिरन वनिंदु हसरंगा ने आखिरी ओवरों में 31 गेंदों पर 47 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 2 चौके शामिल रहे. इसकी बदौलत श्रीलंका आठ विकेट खोकर 273 रन बनाने में सफल रहा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज