• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • नो बॉल पर मचा हंगामा, 9 मिनट तक रुका खेल, अब कप्‍तान बोला -मुझे न्‍याय चाहिए

नो बॉल पर मचा हंगामा, 9 मिनट तक रुका खेल, अब कप्‍तान बोला -मुझे न्‍याय चाहिए

कार्लोस ब्रेथवेट

कार्लोस ब्रेथवेट

इस मैच को वेस्टइंडीज ने 50 रन से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

  • Share this:
    वेस्टइंडीज की टी20 टीम के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में अंपायर के गलत फैसले की आलोचना की. शनिवार को खेले गये इस मैच को वेस्टइंडीज ने 50 रन से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की. ब्रेथवेट ने कहा कि वह अंपायर पर ‘जालसाजी’ करने का आरोप नहीं लगा रहे है, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान कई फैसले वेस्टइंडीज के खिलाफ रहे.

    दरअसल, मैच के चौथे ओवर में तेज गेंदबाज ओशाने थामस की गेंद पर लिट्टन दास ने  शिमरॉन हेटमायर को कैच दे दिया था, लेकिन बांग्लादेश के अंपायर तनवीर अहमद ने गेंद को पहले ही नो बॉल करार दे दिया. टेलीविजन रीप्ले में सहीं गेंद दिखने के बाद ब्रेथवेट ने रिव्यू की मांग की और मैच रेफरी से बात करने के लिए बाउंड्री की तरफ गये जिससे खेल को लगभग 9 मिनट तक रोकना पड़ा.

    मैच अधिकारियों को अंपायर के फैसले को बरकरार रखना पड़ा क्योंकि नियमों के मुताबिक मैदानी अंपायर के नो बॉल के फैसले को बदला नहीं जा सकता.

    वेस्टइंडीज ने 190 रन बनाने के बाद बांग्लादेश की पारी को 17 ओवर में 140 रन पर समेट दिया. कीमो पाल ने 15 रन देकर पांच विकेट लिए.

    ब्रेथवेट ने कहा, ‘नियम यह है कि अगर अंपायर ने नो बॉल दिया तो इसे बदला नहीं जा सकता लेकिन अगर अंपायर ने नो बॉल नहीं दिया तो वीडियो देखकर उसे बदला जा सकता है. हर किसी ने देखा कि वह नो बॉल नहीं थी.'

    ब्रेथवेट ने गुरूवार को भी बांग्लादेश से दूसरा टी20 मैच को गंवाने के बाद मैच रेफरी से मिलकर खराब अंपायरिंग की शिकायत की थी. इस मैच में इसी अंपायर ने ब्रेथवेट की गेंद को वाइड करार दिया था. जबकि गेंद शाकिब-उल-हसन के बल्ले को छूकर गयी थी और विकेटकीपर शाइ होप ने कैच लिया था. शाकिब उस समय 20 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और फिर उन्होंने 26 गेंद में 42 रन की पारी खेली.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज