साउथैंप्टन टेस्ट: कोरोना से बचने का पहला नियम ही भूले जेसन होल्डर, टॉस के दौरान की ये गलती!

साउथैंप्टन टेस्ट: कोरोना से बचने का पहला नियम ही भूले जेसन होल्डर, टॉस के दौरान की ये गलती!
जेसन होल्डर कोरोना से बचने का पहला नियम ही भूले!

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बाद पहली बार खेले जा रहे इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसके बाद सभी की हंसी छूट गई.

  • Share this:
नई दिल्ली. आखिरकार...117 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो ही गई. साउथैंप्टन में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England Vs West Indies) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है. हालांकि इस टॉस के दौरान वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर से चूक हो गई. वो कोरोना वायरस से बचने का पहला नियम ही भूल गए.

होल्डर से हुई चूक
दरअसल टॉस के दौरान जेसन होल्डर (Jason Holder) और बेन स्टोक्स दूरी बनाकर खड़े थे. इसके बाद मैच रेफरी ने सिक्का उछाला और टॉस इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स ने जीता. स्टोक्स के टॉस जीतते ही जेसन होल्डर ने उनसे हाथ मिलाने की कोशिश की लेकिन स्टोक्स को कोरोना से बचने का नियम याद था. स्टोक्स ने मुट्ठी आगे बढ़ाई. जिसके बाद होल्डर को अपनी गलती का एहसास हुआ. होल्डर को देख वहां खड़े सभी लोग हंसने लगे.





बता दें आईसीसी ने बेहद ही सख्त नियमों के साथ क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की मंजूरी दी है. मैच के दौरान भी खिलाड़ियों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा. विकेट गिरने के बाद का जश्न या सेंचुरी के जश्न में भी दूसरे खिलाड़ियों से दूरी रखनी होगी. दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथ नहीं मिला पाएंगे. यही नहीं गेंदबाज तो गेंद पर लार का इस्तेमाल भी नहीं कर सकेंगे. गेंद चमकाने के लिए वो बस पसीने का इस्तेमाल करेंगे.  इसके अलावा आईसीसी ने सभी टीमों को कोरोना वायरस रिप्लेसमेंट (Covid-19 Replacement) का विकल्प दिया है. मतलब अगर टेस्ट मैच के दौरान किसी खिलाड़ी को कोरोना वायरस के लक्षण होते हैं तो उसकी जगह टीम दूसरा खिलाड़ी मैदान में उतार सकेगी. ये नियम सिर्फ टेस्ट मैच के लिए है.

वेस्टइंडीज को मिली अच्छी शुरुआत
बता दें वेस्टइंडीज को साउथैंप्टन टेस्ट में अच्छी शुरुआत मिली. टीम ने दूसरे ही ओवर में मेजबान इंग्लैंड की ओपनिंग साझेदारी तोड़ दी. दूसरे ओवर में शैनन गैबरियल की गेंद ओपनर डोम सिब्ले का विकेट ले उड़ी. वो अपना खाता भी नहीं खोल सके.

माइकल होल्डिंग का बड़ा बयान, कहा- मुझे नहीं लगता कि काले लोगों की जिंदगी मायने रखती है!

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: 
रॉरी बर्न्स, डोम सिब्ले, जो डेनली, जैक क्रॉले, बेन स्टोक्स, ऑली पोप, जोस बटलर, डोम बेस, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन.

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन: जॉन कैम्पबेल, क्रेग ब्रेथवेट, शेमारह ब्रूक्स, शे होप, रॉस्टन चेज, जेरमाइन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच, जेसन होल्डर, अलजारी जोसफ, केमार रोच और शैनन गैबरियल.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading