वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने दी इंग्लैंड दौरे को मंजूरी, जुलाई में खेली जानी है सीरीज

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने दी इंग्लैंड दौरे को मंजूरी, जुलाई में खेली जानी है सीरीज
जुलाई में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होगी टेस्ट सीरीज!

वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम को इस साल इंग्लैंड (England) का दौरा करना है

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज (West Indies) क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड (England) के दौरे को मंजूरी दे दी है जिसमें उसकी टीम जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में तीन टेस्ट मैच खेलेगी. इस श्रृंखला को अगर ब्रिटेन सरकार की मंजूरी मिल गयी तो इससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली होगी जो कोविड-19 महामारी के चलते निलंबित है.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान में कहा, ‘बोर्ड ने वेस्टइंडीज के प्रस्तावित इंग्लैंड दौरे को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी. ’ बयान के अनुसार, ‘क्रिकेट वेस्टइंडीज के चिकित्सा और क्रिकेट संबंधित प्रतिनिधियों और सलाहकारों के इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड, उनके चिकित्सा और स्वास्थ्य सलाहकारों के साथ विस्तृत चर्चा के बाद ही यह फैसला किया गया है. ’

इग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आठ जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिये दो स्थल हैंपशर का एजियास बॉउल और लंकाशर के ओल्ड ट्रैफर्ड का प्रस्ताव दिया गया है और दोनों के पास ही होटल हैं. सभी मैच दर्शकों के बिना बंद स्टेडियम में खेले जायेंगे.



वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास


वेस्टइंडीज टीम के कुछ खिलाड़ी जुलाई में होने वाले इस दौरे को देखते हुए छोटे छोटे समूहों में अभ्यास पर लौट आये हैं. कोविड-19 लॉकडाउन के कारण खिलाड़ी लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे थे. सोमवार को क्रेग ब्रेथवेट, शे होप, केमार रोच, शेन डॉरिच, समर्थ ब्रूक्स और रेमन रीफर ने केनसिंगटन ओवल में अभ्यास किया. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस अभ्यास सत्र में किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं थी.

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास
इंग्लैंड ने शुक्रवार को 55 खिलाड़ियों के ट्रेनिंग ग्रुप की घोषणा की जिसमें एलेक्स हेल्स और विश्व कप विजेता लियाम प्लंकेट को शामिल नहीं किया गया है. इंग्लैंड में कोरोना वायरस के कारण घरेलू सत्र शुरू होने में विलंब हुआ और यह कम से कम जुलाई तक शुरू नहीं होगा. टीम को वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, आयरलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ पूर्ण टेस्ट और सीमित ओवर की श्रृंखलायें खेलनी हैं जिसकी तैयारी के लिये उसने इस ग्रुप में 14 ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ियों को भी चुना है.

डेविड विली को भी इसमें दल में शामिल किया गया है जो विश्व कप से पहले जोफ्रा आर्चर को वनडे टीम में स्थान गंवा बैठे थे जिसके बाद इंग्लैंड ने पिछले साल पहली बार विश्व कप अपने नाम किया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट दर्शकों की अनुपस्थिति में बंद स्टेडियम में जैविक रूप से सुरक्षित स्टेडियमों में खेले जायेंगे.

दीपा मलिक: रियो पैरालंपिक में ऐतिहासिक जीत के साथ देश में लाखों लोगों को दिया हौंसला

इरफान और यूसुफ पठान ने उतारी सलमान-आमिर की नकल, देखिए मजेदार वीडियो
First published: May 30, 2020, 2:00 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading