अपना शहर चुनें

States

आईपीएल में करोड़ों कमाने वाले कैरेबियाई खिलाड़ियों की जेब पर होगा असर , बोर्ड लेने वाला है बड़ा फैसला!

कायरन पोलार्ड इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं.
कायरन पोलार्ड इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (West Indies Cricket Board) 27 मई की बैठक में लेगा अहम फैसला

  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट वेस्टइंडीज (Cricket West Indies) के प्रमुख रिकी स्केरिट ने कहा है कि पहले ही से खराब हालात से गुजर रहा उनका क्रिकेट संघ कोरोना वायरस महामारी के कारण ‘आईसीयू’ में चला गया है और इस आर्थिक संकट से उबरने के लिये उन्हें काफी कटौतियां करनी होंगी . आईपीएल में करोड़ों कमाने वाले वेस्टइंडीज के क्रिकेटर की जेब पर असर पड़ेगा यह तय है.

कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर में क्रिकेट समेत सारे खेल बंद हैं . स्केरिट ने ‘गार्डियन मीडिया स्पोटर्स’ को दिये इंटरव्यू में कहा ,‘इस संकट ने पहले ही से आर्थिक संकट में चल रहे हमारे क्रिकेट बोर्ड को आईसीयू में डाल दिया है . यह ऐसा ही है कि आप डॉक्टर के पास इलाज के लिये गए और वह दवा देने की वाला था कि आपको दिल का दौरा पड़ गया .’

27 मई को होगा फैसला
स्केरिट ने कहा कि पिछले साल दिसंबर में लेखा और वित्तीय प्रबंधन सलाहकार फर्म पीकेएफ की समीक्षा रिपोर्ट आने के बाद एक समिति का गठन किया गया है . यह समिति दौरे और श्रृंखलायें रद्द होने के आर्थिक प्रभावों का आकलन करके अपनी रिपोर्ट देगी जो 27 मई को बोर्ड की अगली बैठक में पेश की जायेगी . उन्होंने कहा ,‘हमें खर्च कम करने के लिये उपाय करने होंगे .’
बीसीसीआई भी कर सकता है वेतन में कटौती


कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इस साल आईपीएल (IPL) अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुका है. इस साल 29 मार्च से इस लीग की शुरुआत होने वाली थी. आईपीएल बीसीसीआई के लिए कमाई का बड़ा स्त्रोत है. इस लीग का आयोजन न होना बीसीसीआई के खजाने पर बोझ बढ़ा सकता है. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि इस साल अगर आईपीएल आयोजित नहीं होता है इसका असर खिलाड़ियों की सैलेरी पर देखने को मिल सकता है.

कई क्रिकेट बोर्ड ले चुके हैं कटौती का फैसला
हाल ही में कई अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने कोचिंग स्टाफ के वेतन में 25 प्रतिशत की कटौती की थी. उनका कहना था कि अगर जून तक खेल फिर से शुरू नहीं होते हैं तो यह कटौती बढ़ाई भी जा सकती है. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान ने भी अपने सलाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया है लेकिन सैलेरी के बारे में जानकारी नहीं दी गई है.

Poster Boy: राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के ऐतिहासिक सिल्वर ने रखी है भारतीय निशानेबाजी की सुनहरी नींव

दीपा मलिक: जब लोगों ने असहाय समझा तब व्हीलचेयर को हिम्मत बनाकर तय किया ओलिंपिक पोडियम का सफर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज