लाइव टीवी

19 हजार से ज्यादा मौतों के बावजूद इस देश में खेला जाता रहा क्रिकेट, अब आई ये बड़ी खबर

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 10:21 PM IST
19 हजार से ज्यादा मौतों के बावजूद इस देश में खेला जाता रहा क्रिकेट, अब आई ये बड़ी खबर
कोरोना वायरस के बावजूद खेला जाता रहा क्रिकेट!

कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से पूरी दुनिया में खेल प्रतियोगिताएं बंद हो गई थी लेकिन इस देश में क्रिकेट फिर भी जारी था

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 10:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर पूरी दुनिया पर बरपा है. लगभग हर देश में स्कूल-कॉलेज, दफ्तर बंद हो गए हैं. यही नहीं हर खेल प्रतियोगिता भी रद्द हो गई. हालांकि एक देश ऐसा भी था जहां इतने गंभीर हालात होने के बावजूद क्रिकेट खेला जा रहा है. बात हो रही है वेस्टइंडीज की, जहां चार दिवसीय वेस्टइंडीज (West Indies) चैंपियनशिप जारी थी. जनवरी में शुरू हुई ये चैंपियनशिप पूरे 8 हफ्तों तक चली हालांकि इसे अब बीच में ही रोकना पड़ गया है. पूरी दुनिया में 19 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका कोरोना वायरस अब विकराल रूप ले चुका है और अमेरिका में भी इसका बुरा असर पड़ रहा है जिसके बाद वेस्टइंडीज बोर्ड ने वेस्टइंडीज चैंपियनशिप को बीच में ही रोक दिया और प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर चल रही बारबाडोस की टीम को विजेता भी घोषित कर दिया.

बारबाडोस की जीत
बारबाडोस (Barbados) ने अपने 8 में से 6 मैच जीते वहीं त्रिनिडाड-टोबैगो, गयाना और जमैका को 8-8 मैचों में 3-3 जीत मिली. विंडवार्ड्स ने 2 और लीवार्ड्स की टीम महज 1 ही मैच जीत सकी.



वेस्टइंडीज के सभी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित
अब चूंकि कोरोना वायरस के फैलने में तेजी आ चुकी है तो इसके देखते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपने कई टूर्नामेंट स्थगित या रद्द कर दिये हैं. वीमेंस सुपर 50 कप स्थगित कर दिया गया है. अंडर 19 रीजनल वीमेंस टी20 चैंपियनशिप भी स्थगित हो गई है. रीजनल अंडर 15 टूर्नामेंट तो रद्द ही कर दिया गया है. साथ ही वेस्टइंडीज के अंतर्राष्ट्रीय दौरों के लिए लगने वाले ट्रेनिंग कैंप 31 मई तक टाल दिए गए हैं. क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने इसकी पुष्टि की है.

कोरोना ने किया क्रिकेट ठप
बता दें कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पूरी तरह ठप हो गया है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की वनडे सीरीज रद्द हुई. भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज का भी यही हाल हुआ. इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरा छोड़कर वतन लौट गई. आईपीएल को टाल दिया गया है और उसके जल्द ही रद्द होने की आशंका है. यहां तक कि अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

'पागल' हो गए थे ग्लेन मैक्सवेल, वर्ल्ड कप में अपना हाथ टूटने की कर रहे थे दुआ

अर्जुन तेंदुलकर की खूबसूरत दोस्त ने क्रिस गेल से मंगाया टॉयलेट पेपर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 10:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर