वर्ल्‍ड कप में रिटायर खिलाड़ी को मौका, दो साल पहले खेला था आखिरी वनडे

दो बार की वर्ल्‍ड चैंपियन वेस्‍ट इंडीज टीम का भी एक खिलाड़ी चोटिल हो चुका है. हालांकि उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है.

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 4:44 PM IST
वर्ल्‍ड कप में रिटायर खिलाड़ी को मौका, दो साल पहले खेला था आखिरी वनडे
वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी के साथ विराट कोहली. (File Photo)
News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 4:44 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए टीमों का ऐलान हो चुका है और अब इसमें आखिरी बदलाव किए जा रहे हैं. पाकिस्‍तान ने पिछले दिनों तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर को शामिल किया था तो उसके स्पिनर शादाब खान भी फिट होकर लौट आए हैं. भारत के बल्‍लेबाज केदार जाधव आईपीएल 2019 के दौरान कंधा चोटिल करा बैठे थे लेकिन वे भी फिट हो चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्‍जे चोट के चलते बाहर हो चुके हैं. गत विजेता ऑस्‍ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन अनफिट हो गए और उनकी जगह केन रिचर्डसन को लिया गया है.

इसी बीच दो बार की वर्ल्‍ड चैंपियन वेस्‍ट इंडीज टीम का भी एक खिलाड़ी चोटिल हो चुका है. हालांकि उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है. ऐसे में टीम ने रिजर्व खिलाड़ियों का ऐलान किया है. विंडीज बोर्ड ने 10 क्रिकेटरों को रिजर्व में रखा है जिसमें ड्वेन ब्रावो का नाम भी शामिल हो चुके हैं. ब्रावो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं. उनका नाम रिजर्व खिलाड़ियों में चौंकाने वाला है.



ब्रावो ने अक्टूबर 2014 के बाद से एक भी वनडे मैच नहीं खेला है. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच सितंबर 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 मैच के रूप में खेला था.

west indies cricket team, icc cricket world cup 2019, dwayne bravo, west indies world cup, वेस्‍ट इंडीज, ड्वेन ब्रावो, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019
ड्वेन ब्रावो ने अक्टूबर 2014 के बाद से एक भी वनडे मैच नहीं खेला है.


क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने अपनी वेबसाइट पर रिजर्व क्रिकेटरों की सूची जारी की है. इनमें ब्रावो के अलावा कायरन पोलार्ड, सुनील एम्ब्रिस, जॉन कॉम्पवैल, जोनाथन कार्टर, रोस्टन चेज, शेन डावरिक, कीमो पॉल, खेरी पियरे और रेमन रीफर के नाम शामिल हैं.

वर्ल्‍ड कप से पहले वेस्‍टइंडीज के लिए आई खुशखबरी, टीम में शामिल होगा ये चैंपियन खिलाड़ी!

वहीं, पोलार्ड भी दो साल से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने अपना अंतिम अंतरराष्‍ट्रीय मैच नवंबर 2018 में भारत के खिलाफ खेला था. वर्ल्‍ड कप वेस्टइंडीज को अपना पहला मैच 31 मई को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. विंडीज टीम इस बार क्‍वालिफायर्स खेलकर वर्ल्‍ड कप तक पहुंची है.
Loading...

ये भी पढ़ें

 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...