लाइव टीवी

वेस्टइंडीज ने किया वनडे और टी20 टीम का ऐलान, क्रिस गेल ने भारत आने से किया इनकार!

News18Hindi
Updated: October 8, 2018, 12:41 PM IST
वेस्टइंडीज ने किया वनडे और टी20 टीम का ऐलान, क्रिस गेल ने भारत आने से किया इनकार!
टीम इंडिया से 5 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी विंडीज टीम

टीम इंडिया से 5 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी विंडीज टीम

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2018, 12:41 PM IST
  • Share this:
वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. भारत जैसी मजबूत टीम से भिड़ने के लिए विंडीज बोर्ड ने बेहद कमजोर टीम चुनी है. वनडे टीम में सुनील नरेन, कायरन पोलार्ड और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी नहीं हैं. वहीं बाएं हाथ के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल ने भी भारत आने से इनकार कर दिया है. इसकी जानकारी खुद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने दी है. उनके मुताबिक गेल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

आपको बता दें क्रिस गेल इस वक्त शारजाह में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग खेल रहे हैं. इसके बाद वो टी20 क्रिकेट लीग में भी हिस्सा लेंगे. इस वजह से उन्होंने विंडीज सेलेक्टर्स को भारत और बांग्लादेश दौरे पर खुद का चयन नहीं करने को कहा. वैसे क्रिस गेल ने रविवार को ही अपने घरेलू लिस्ट ए करियर का अंत शतक लगाकर किया. 39 वर्षीय गेल ने रिजनल सुपर-50 ओवर के मैच में जमैका स्र्कोपियंस की तरफ से खेलते हुए बारबाडोस प्राइड के खिलाफ 114 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी शतकीय इस पारी के दौरान 10 चौके और आठ छक्के लगाए.

आंद्रे रसेल


वेस्टइंडीज की वनडे टीम: जेसन होल्डर (कप्तान) फाबियान एलेन, सुनील एंबरिस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरॉन हेटमार, शे होप, अल्जारी जोसफ, एविन लुईस, एशले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, कीमार रोच, मार्लोन सैमुअल्स, ओशाने थॉमस.

कायरन पोलार्ड


वेस्टइंडीज का टी20 स्क्वाड: कार्लोस ब्रेथवेट(कप्तान) फाबियान एलेन, डैरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमार, एविन लुइस, ओबेड मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, कायरन पोलार्ड, खारे पीयेरी, रोवमैन पॉवेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेर्फाने रूदरफोर्ट और ओशाने थॉमस.

राजकोट टेस्ट में इतिहास रचने के बाद क्रिकेटर से कमेंटेटर बने कुलदीप यादव! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2018, 9:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर