इस गेंदबाज का एक्शन पाया गया संदिग्ध, लग सकता है गेंदबाजी पर बैन!

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 4:22 PM IST
इस गेंदबाज का एक्शन पाया गया संदिग्ध, लग सकता है गेंदबाजी पर बैन!
क्रेग ब्रेथवेट ओपनिंग बल्लेबाज हैं और वो पार्ट टाइम ऑफ स्पिन करते हैं

भारत के खिलाफ जमैका टेस्ट के दौरान वेस्टइंडीज के गेंदबाज का एक्शन संदिग्ध पाया गया है और उस पर बैन लग सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 4:22 PM IST
  • Share this:
वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 2-0 से हराया. उसने एंटीगा और जमैका टेस्ट पर बड़ी जीत हासिल. अब पता चला है कि जमैका टेस्ट के दौरान वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी ने चकिंग(अवैध गेंदबाजी) की जिसकी शिकायत की गई है. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) पर संदिग्ध एक्शन का आरोप लगा है. आईसीसी की प्रेस रिलीज के मुताबिक मैच के दौरान इस 26 वर्षीय गेंदबाज के एक्शन की वैधता को लेकर चिंता जताई गई और इस रिपोर्ट को वेस्टइंडीज मैनेजमेंट को भी सौंपा गया है.

पार्ट टाइम गेंदबाज हैं ब्रेथवेट
बता दें क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) एक पार्ट टाइम गेंदबाज हैं, वो ऑफ स्पिन करते हैं. ऐसा पहली बार नहीं है कि उनके एक्शन की शिकायत की गई हो. साल 2017 में बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ भी संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए उनकी शिकायत की गई थी लेकिन स्वतंत्र विश्लेषण के बाद उन्हें गेंदबाजी की इजाजत मिल गई. ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite)  की दोबारा शिकायत होने के कारण उन्हें 14 सितंबर तक आगे के परीक्षण की रिपोर्ट सौंपनी होगी. परीक्षण के नतीजे आने तक उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी जारी रखने की इजाजत होगी.

क्रेग ब्रेथवेट के एक्शन पर 2017 में भी सवाल उठे थे.


वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन
बता दें टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे पर टी20, वनडे और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट में जबर्दस्त प्रदर्शन किया. सबसे पहले उसने टी20 सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया, उसके बाद वो वनडे सीरीज 2-0 से जीती और उसके बाद उसने टेस्ट सीरीज भी 2-0 से अपने नाम की. सीरीज के दौरान विराट कोहली सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले भारतीय कप्तान बने. विराट कोहली ने बतौर कप्तान 28वीं टेस्ट जीत हासिल की, वहीं धोनी के नाम 27 जीत थी.

अब साउथ अफ्रीका से मुकाबला
Loading...

भारतीय टीम को अब साउथ अफ्रीका से भिड़ना है (India vs South Africa). साउथ अफ्रीका भारत के दौरे पर 3 टी20 और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से होगी जिसका आगाज 15 सितंबर से होगा. वहीं टेस्ट सीरीज का आगाज 2 अक्टूबर से होगा.

इंग्‍लैंड के कोच बोले- अच्‍छी बल्‍लेबाजी करेंगे, मैच बचाएंगे और बीयर पीएंगे

एक टी20 मैच जिसमें बने 7 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, बड़ी-बड़ी टीमों के कारनामे ध्‍वस्‍त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 4:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...