लाइव टीवी

वेस्टइंडीज को नहीं कोरोना वायरस का डर! क्रिकेट खेलने के लिए किया ये उपाय

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 11:52 AM IST
वेस्टइंडीज को नहीं कोरोना वायरस का डर! क्रिकेट खेलने के लिए किया ये उपाय
वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम की कमान तेज गेंदबाज जेसन होल्डर के हाथों में है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते फिलहाल सभी देशों ने अपने यहां सभी तरह की खेल गतिविधियां बंद कर दी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 11:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते भले ही सभी तरह की खेल गतिविधियां रोक दी गईं हैं. यहां तक कि आने वाली बड़ी खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. बावजूद इसके शायद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (West Indies Cricket Board) को इस महामारी की गंभीरता का अहसास नहीं हो रहा है. ऐसे में जबकि दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या ढाई लाख के करीब पहुंचने वाली है, वेस्टइंडीज की टीम देश में क्रिकेट खेलने के उपाय तलाशने में लगी है. भारत में भी कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या चार हो गई है, जबकि इससे संक्रमित लोग 170 का आंकड़ा पार कर गए हैं.

इंग्लैंड को करनी थी वेस्टइंडीज की मेजबानी
दरअसल, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (West Indies vs England) की टीम को आगामी चार जून से टेस्ट सीरीज खेलनी थी. दोनों देशों के बीच होने वाली इस सीरीज की मेजबानी इंग्लैंड को करनी थी. मगर दुनिया के बाकी हिस्सों की तरह इंग्लैंड पर भी कोरोना वायरस (Coronavirus) का गहरा असर हुआ है. यही वजह है कि उसका अगले कुछ समय तक देश में क्रिकेट को पटरी पर लाना संभव नजर नहीं आ रहा है. हालांकि अब वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इसका रास्ता निकालने की कोशिश में जुटा है और उसने इंग्लैंड के सामने एक प्रस्ताव भी रख दिया है.

इंग्लैंड की जगह वेस्टइंडीज में सीरीज खेलने की पेशकश



इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज को समय पर शुरू करने के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (West Indies Cricket Board) ने सुझाव दिया है कि ये सीरीज इंग्लैंड की जगह वेस्टइंडीज में खेली जाए और इसके 4 जून के समय में कोई बदलाव न किया जाए. इस बारे में क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा कि मैंने पिछले कुछ दिनों में ईसीबी से कई बार बात की है और उन्हें भरोसा दिलाया है कि इस मामले में हम जितना भी लचीला और सहयोगात्मक रुख अपना सकते हैं, हम अपनाएंगे.



हालात का फायदा नहीं उठा रहे
जॉनी ग्रेव ने साथ ही कहा, सीरीज जारी रखने के लिए हमने इंग्लैंड (England) को वेस्टइंडीज (West Indies) में सीरीज खेलने की पेशकश भी की है. ऐसी स्थिति में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड सीरीज के सभी कमर्शियल और ब्रॉडकास्टिंग अधिकार अपने पास रखेगा, हमें इसमें कोई परेशानी नहीं है. ग्रेव के अनुसार, ऐसा नहीं है कि हम हालात का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं. बल्कि ये बात इन मुश्किल हालात में क्रिकेट समुदाय के मिलकर काम करने से जुड़ी है. कैरेबियाई के बारे में सबसे अच्छी बात ये है कि हम पूरे साल क्रिकेट खेल सकते हैं.

इंग्लैंड ने लगा दी सभी तरह के क्रिकेट पर रोक
वहीं, इंग्लैंड क्रिकेट टीम को श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेलनी थी, जिसे कोरोना वायरस के चलते रद कर दिया गया. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस से उपजे हालात से निपटने के लिए अपने यहां सभी तरह के क्रिकेट पर रोक लगा दी है. यही वजह है कि अगर 15 अप्रैल के बाद इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन आयोजित किया भी जाता है तो उसके खिलाड़ियों का इसमें हिस्सा लेना मुश्किल होगा. कोरोना वायरस के चलते बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है.

विराट कोहली पर पुजारा ने किया पलटवार, कहा-वॉर्नर या सहवाग नहीं बन सकता

ऑस्‍ट्रेलियाई कोच का भारतीय फैंस पर बड़ा 'आरोप',कहा- सेल्‍फी के लिए बेडरूम में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 11:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading