Home /News /sports /

धोनी ने विंडीज की पूरी टीम से ज्यादा खेले हैं मैच, आंकड़ों में भी हैं भारी

धोनी ने विंडीज की पूरी टीम से ज्यादा खेले हैं मैच, आंकड़ों में भी हैं भारी

(File photo)

(File photo)

टीम इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच अनुभव के फर्क को तो छोड़ दीजिए. समूची कैरेबियाई टीम पर अकेले एमएस धोनी का अनुभव ही भारी है.

    टीम इंडिया वेस्ट इंडीज के दौरे पर है.इस दौरे में भारतीय टीम को पांच वनडे और एक टी 20 मुकाबला खेलना है. वनडे सीरीज शुरू हो चुकी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों टीमों के बीच अनुभव में कितना फर्क है? टीम इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच अनुभव के फर्क को तो छोड़ दीजिए. समूची कैरेबियाई टीम पर अकेले एमएस धोनी का अनुभव ही भारी है.

    मौजूदा वेस्ट इंडीज टीम की बात करे तो वेस्ट इंडीज टीम के पास अनुभव के नाम पर कोई बड़ा खिलाड़ी नहीं है. टीम में सबसे अधिक अनुभवी खिलाड़ी कप्तान जेसन होल्डर हैं जिन्होंने 58 मैच खेले हैं. पूरी टीम के खिलाड़ियों ने कुल मिलाकर 207 वनडे खेले हैं. आइए आपको वनडे क्रिकेट में कैरेबियाई टीम के खिलाड़ियों के तजुर्बे का हाल बताते हैं.

    किस खिलाड़ी ने खेले कितने मैच
    जेसन होल्डर (कप्तान)- 58 वनडे, देवेंद्र बिशू -20 वनडे, जोनाथन कार्टर -26 वनडे, रॉस्टन चेस -03 वनडे, मिगुएल कमिंस -04 वनडे, शाई होप -13 वनडे, अल्ज़ारी जोसेफ -08 वनडे, इविन लुइस -14 वनडे, जेसन मोहम्मद -11 वनडे, एशले नर्स -13 वनडे, कायरन पॉवेल -37 वनडे.

    धोनी और युवी का ऐसा है रिकॉर्ड
    अगर भारतीय टीम से तुलना की जाए तो पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अकेले ही पुरी टीम से ज्यादा 291 वनडे खेले हैं. युवराज सिंह भी अकेले 302 मैच खेल चुके हैं.

    गेल जैसे दिग्गज हैं बाहर
    ऐसा नहीं है कि टीम के पास बड़े अनुभवी खिलाड़ी नहीं है. टीम के लिए परेशानी यह है कि क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ी वेस्ट इंडीज बोर्ड से चल रही तनातनी के बीच राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना नहीे चाहते. यह खिलाड़ी सिर्फ बड़ी लीग में खेलते देखे जाते हैं. भारत वेस्टइंडीज दौरे के पहला वनडे शुक्रवार को बारिश के कारण धुल गया. भारतीय टीम लगभग सवा साल बाद बिना कोच के किसी दौरे पर गई है. बावजूद इसके इस बात की पूरी उम्मीद की जा रही है कि भारत यह सीरीज आराम से जीत जाएगा.

    Tags: India, Mahendra Singh Dhoni, West indies

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर