Covid-19: इस दिन खेला जाएगा पहला इंटरनेशनल मैच, इंग्लैंड से भिड़ेगा वेस्टइंडीज!

Covid-19: इस दिन खेला जाएगा पहला इंटरनेशनल मैच, इंग्लैंड से भिड़ेगा वेस्टइंडीज!
जुलाई में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होगी टेस्ट सीरीज!

वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड दौरे (England Vs West Indies) पर आने के लिए तैयार है, दोनों टीमें तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से क्रिकेट पिछले तीन महीनों से थमा हुआ है. खिलाड़ियों ने मैदान पर प्रैक्टिस तो शुरू कर दी है लेकिन अब अच्छी खबर ये है कि जुलाई में फैंस इंटरनेशनल मैच का लुत्फ भी उठा सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड दौरे (West Indies vs England) के लिए तैयार हो गई है और वो अपनी 25 सदस्यीय टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भेजेगी. इनमें से 15 खिलाड़ी टेस्ट टीम का हिस्सा होंगे, वहीं 10 अन्य खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर इंग्लैंड जाएंगे.

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज
अगर सबकुछ सही रहा तो कोरोना वायरस के बाद पहली इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होगी. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के चीफ एक्जीक्यूटिव ने जानकारी दी है कि उनकी 25 सदस्यीय टीम खाली स्टेडियम में खेलने के लिये तैयार है. ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक वेस्टइंडीज बोर्ड के चीफ एक्जीक्यूटिव जॉनी ग्रेव ने कहा कि वो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ पिछले 6 हफ्तों से सीरीज पर चर्चा कर रहे हैं और अब उन्हें ईसीबी के औपचारिक न्योते का इंतजार है.

जून में होगी टेस्ट सीरीज



रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने जून में वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड(West Indies vs England)  के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने आ सकती है. इंग्लैंड रवाना होने से पहले वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का कोरोना वायरस टेस्ट होगा, तभी वो दौरे पर जा सकेंगे. इसके बाद वो इंग्लैंड में क्वारंटीन रहेंगे और जुलाई में टेस्ट सीरीज का आयोजन होगा. सबकुछ सही रहा तो 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा और 16 जुलाई को दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 28 जुलाई को होगा. बता दें ये दौरा 4 जून से शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड में 1 जुलाई तक सभी खेल प्रतियोगिताएं बंद हैं. वैसे इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज सीरीज के मद्देनजर व्यक्तिगत अभ्यास शुरू कर दिया है.



बता दें सिर्फ वेस्टइंडीज ही नहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) भी इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार हो चुकी है. इन दोनों टीमों के बीच 5 अगस्त से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. पाकिस्तान की टीम में भी 25 सदस्य होंगे. ये सभी खिलाड़ी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्राइवेट विमान से लंदन पहुंचेंगे. पाकिस्तान के खिलाड़ी भी इंग्लैंड में 14 दिनों तक क्वारंटीन रहेंगे और आपस में प्रैक्टिस मैच खेलेंगे. पाकिस्तान की टीम टेस्ट सीरीज के बाद टी20 सीरीज भी खेलेगी.

जीत के लिए मैदान पर पेशाब करता था ये खिलाड़ी, तो कोई करता था 50 टोटके!

बड़ा बयान: शाहरुख खान और अमिताभ बन सकते हैं बड़े क्रिकेट कमेंटेटर
First published: May 25, 2020, 5:46 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading