Home /News /sports /

IND vs WI: मुंबई इंडियंस के कप्तानों के बीच होगी जंग, 33 साल के खतरनाक गेंदबाज की विंडीज टीम में वापसी

IND vs WI: मुंबई इंडियंस के कप्तानों के बीच होगी जंग, 33 साल के खतरनाक गेंदबाज की विंडीज टीम में वापसी

Ind vs WI: वेस्टइंडीज की टीम अगले महीने भारत के दौरे पर आएगी. (AFP)

Ind vs WI: वेस्टइंडीज की टीम अगले महीने भारत के दौरे पर आएगी. (AFP)

India vs West Indies ODI Series: भारत के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हो गया है. कैरेबियन टीम को अगले महीने भारत के दौरे पर वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. कायरन पोलार्ड टीम की अगुवाई करेंगे. वहीं, तेज गेंदबाज केमार रोच की वापसी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत के खिलाफ (India vs West Inides) 6 फरवरी से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने टीम का ऐलान कर दिया है. कैरेबियन टीम में केमार रोच, एनक्रुमा बोनर और ब्रैंडन किंग की वापसी हुई है. भारतीय दौरे पर टीम की कमान कायरन पोलार्ड संभालेंगे. इसके पहले बुधवार को भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी वनडे और टी-20 टीम का ऐलान किया. वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. उसके बाद टी20 सीरीज के तीनों मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन में होंगे.

    केमार रोच की ढाई साल बाद विंडीज की टीम में वापसी
    तेज गेंदबाज केमार रोच 92 वनडे मुकाबलों में 124 विकेट चटका चुके हैं. उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला अगस्त 2019 में भारत के खिलाफ खेला था. वह जेसन होल्डर के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे. 33 साल के रोच के अलावा सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग को भी टीम में मौका मिला है. किंग इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं.

    वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज डेसमंड हैंस ने मुख्य चयनकर्ता का पदभार संभालने के बाद रोच की वापसी कराई है. आयरलैंड के खिलाफ सीरीज हारने वाली कायरन पोलार्ड की कप्तानी वाली कैरेबियाई टीम में छह बदलाव किये गए हैं. हैंस ने एक बयान में कहा, ‘‘केमार रोच हमारे प्रमुख तेज गेंदबाजों में से है. हमें लगता है कि शुरूआती विकेट लेने के लिये ऐसे गेंदबाजों की जरूरत है. वहीं बोनेर को 50 ओवरों के प्रारूप में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए.’’ यह सीरीज आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा है और वेस्टइंडीज को अंक लेकर शीर्ष सात में शामिल होने का मौका मिलेगा ताकि 2023 विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाई कर सके.

    भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड दोनों आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं. रोहित के नहीं होने पर पोलार्ड कई बार मुंबई की भी कमान संभाल चुके हैं. ऐसे में दोनों कप्तानों के बीच रोचक जंग देखने को मिलेगी. दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे की रणनीति को बखूबी समझते होंगे.

    भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम: कायरन पोलार्ड (कप्तान), केमार रोच, एनक्रुमा बोनर, ब्रैंडन किंग, फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, शमराह ब्रूक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ और हेडन वॉल्श जूनियर.

    पंड्या ने किए लगातार 10 ट्वीट, फैंस बोले-दीपक हुडा के सलेक्शन से दिमाग घूम गया

    वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान

    Tags: Cricket news, India vs west indies, Kemar Roach, Kieron Pollard, Mumbai indians, Nicholas Pooran, West indies

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर