अपना शहर चुनें

States

भारत को हराने के बाद वेस्टइंडीज को मिली सजा, सभी प्‍लेयर्स की 80% मैच फीस कटी

वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान कायरन पोलार्ड. (AP Photo)
वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान कायरन पोलार्ड. (AP Photo)

वेस्‍टइंडीज (West Indies) ने भारत (India) को चेन्‍नई में खेले गए पहले वनडे में 8 विकेट से करारी हार दी थी.

  • भाषा
  • Last Updated: December 16, 2019, 10:18 PM IST
  • Share this:
चेन्नई: वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाड़ियों पर भारत (India) के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये मैच शुल्क का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी (ICC) मैच रेफरी डेविड बून ने निर्धारित समय के दौरान चार ओवर कम करने के कारण कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की टीम पर यह जुर्माना लगाया. आईसीसी ने बयान में कहा, ‘आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार टीम के निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं करने की स्थिति में खिलाड़ियों पर प्रति ओवर की दर से उनके मैच शुल्क का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा. इस तरह से उसके प्रत्येक खिलाड़ी पर मैच शुल्क का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. यह अनुच्छेद धीमी ओवर गति से जुड़ा है.’

कप्‍तान कायरन पोलार्ड ने मानी गलती
वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड ने मैच समाप्त होने के बाद अपनी गलती और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार कर लिया था और इसलिए इस मामले की सुनवाई नहीं होगी. मैदानी अंपायर नितिन मेनन और शॉन जॉर्ज, तीसरे अंपायर रोडनी टकर और चौथे अंपायर अनिल चौधरी ने यह आरोप लगाए थे. वेस्टइंडीज ने यह मैच आठ विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई.

ravindra jadeja run out odi, jadeja run out, ind vs wi live, live india vs west indies, live cricket score, रवींद्र जडेजा रन आउट, जडेजा रन आउट विवाद, इंडिया वेस्‍टइंडीज लाइव स्‍कोर, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
कायरन पोलार्ड विकेट का जश्‍न मनाते हुए. (AP Photo)

हेटमायर-होप के शतकों ने विंडीज टीम को जिताया


वेस्‍टइंडीज ने चेन्‍नई में खेले गए इस मैच को 8 विकेट से जीता था. शिमरॉन हेटमायर (139) और सलामी बल्‍लेबाज शे होप (नाबाद 102) के शतकों की बदौलत विंडीज टीम ने 288 रन का लक्ष्‍य 48वें ओवर में ही हासिल कर लिया था. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 218 रन जोड़े जो वेस्टइंडीज की तरफ से भारत के खिलाफ किसी भी विकेट के लिये दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है.

भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 287 रन बनाए थे. मेजबान टीम की ओर से ऋषभ पंत ने 71 और श्रेयस अय्यर ने 70 रन की अर्धशतकीय पारियां खेली थीं. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मुकाबला 18 दिसंबर को विशाखापत्‍तनम में खेला जाएगा.

भारत के खिलाफ टेस्‍ट न खेलने से निराश है यह पाकिस्‍तानी, कहा- बुरा लगता है

पेट्रोल पंप पर बैठे एमएस धोनी ने साक्षी से छीना कागज! वीडियो वायरल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज