वेस्टइंडीज खेलेगी 15 टी20 मैच, ये है साउथ अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान सीरीज का Full Schedule

WI home series schedule: वेस्टइंडीज खेलेगा 15 टी20 मैच (फोटो-AFP)

WI home series schedule: वेस्टइंडीज खेलेगा 15 टी20 मैच (फोटो-AFP)

West Indies Home Series Schedule 2021: वेस्टइंडीज के घरेलू सीजन का ऐलान हुआ है जिसमें वो ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ कुल 15 टी20 मैच खेलेगी. जून से लेकर अगस्त के बीच 3 वनडे और 4 टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए वेस्टइंडीज को जबर्दस्त मौका मिला है. अगले महीने से लेकर अगस्त तक वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमों से भिड़ने वाली है. अपने घर पर वेस्टइंडीज की टीम 15 टी20 मैच खेलेगी. इसके अलावा वो साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान से 2-2 मैचों की टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया से 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी.

वेस्टइंडीज के घरेलू सीजन का आगाज साउथ अफ्रीका (West Indies vs South Africa Schedule) के खिलाफ होगा. साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट 10 जून से शुरू होगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 18 जून से खेला जाएगा. इसके बाद दोनों देशों के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी जिसका आगाज 26 जून से होगा. इस टी20 सीरीज में एबी डिविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. हाल ही में क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने इसके संकेत दिये थे. बता दें टेस्ट सीरीज सेंट लूसिया और टी20 सीरीज ग्रेनेडा में खेली जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया से वनडे और टी20 सीरीज में भिड़ंत

जुलाई में ऑस्ट्रेलिया की टीम वनडे और टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज  (West Indies vs Australia Schedule) जाएगी. दौरे का आगाज टी20 सीरीज से होगा. पहला टी20 मैच 9 जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद 10, 12, 14 और 16 जुलाई को अगले चार टी20 मैच खेले जाएंगे. ये सभी मैच सेंट लूसिया में होंगे. टी20 सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज बारबाडोस में खेली जाएगी. वनडे मैच 20, 22 और 24 जुलाई को होंगे.
पृथ्वी शॉ कोरोना वायरस के बीच छुट्टियां मनाने गोवा गए, रास्ते में पुलिस ने रोका

पाकिस्तान से भी होगी वेस्टइंडीज की टक्कर

ऑस्ट्रेलिया के बाद पाकिस्तानी टीम वेस्टइंडीज दौरे  (West Indies vs Pakistan Schedule) पर जाएगी, जहां वो पांच टी20 मैचों की सीरीज और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच टी20 मैच 27, 28 जुलाई और 31 जुलाई को होंगे. इसके बाद 1 और 3 अगस्त को गयाना में टी20 मैच खेले जाएंगे. टेस्ट सीरीज का आगाज 12 अगस्त से जमैका में होगा. 20 अगस्त को टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच शुरू होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज