अपना शहर चुनें

States

NZ Vs WI: पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड जीत के करीब, दूसरी पारी में वेस्टइंडीज़ 185 रन से पीछे

मुश्किल में वेस्टइंडीज़ (फोटो- AP)
मुश्किल में वेस्टइंडीज़ (फोटो- AP)

NZ Vs WI: ब्लैकवुड और जोसेफ ने 107 रन की नाबाद साझेदारी की . न्यूजीलैंड अभी भी 185 रन से आगे है लेकिन इस जोड़ी ने उसका जीत का इंतजार लंबा कर दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 2:50 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड (NZ Vs WI) की जीत लगभग पक्की दिख रही है. खेल के तीसरे दिन दूसरी पारी में वेस्टइंडीज़ के 196 रनों पर 6 विकेट गिर गए हैं. जबकि पारी की हार से बचने के लिए वेस्टइंडीज़ को अब भी 185 रनों की जरूरत है. हालांकि सातवें विकेट के लिए जर्मेन ब्लैकवुड और अलजारी जोसेफ ने नाबाद शतकीय साझेदारी कर ली है.

वेस्टइंडीज़ 138 रन पर ढेर
न्यूजीलैंड पारी से जीत की ओर बढ रही थी जब कप्तान केन विलियमसन ने 381 रन की बढत लेने के बाद मेहमान टीम को फॉलोआन खेलने भेजा . न्यूजीलैंड के पहली पारी के सात विकेट पर 519 रन (घोषित) के जवाब में वेस्टइंडीज टीम 138 रन पर आउट हो गई थी .





86 पर 6 विकेट गिरे
वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी के छह विकेट भी 86 रन पर गंवा दिये और लग रहा था कि वह एक ही दिन में दो बार आउट होने वाली टेस्ट इतिहास में पांचवीं टीम बन जायेगी . विकेटकीपर शेन डोरिच ऊंगली में फ्रेक्चर के कारण बल्लेबाजी के लिये नहीं उतर सकते थे यानी वेस्टइंडीज के पास नौ ही विकेट हैं .
ये भी पढ़ें:-संजय मांजरेकर ने जडेजा की चोट पर उठाए सवाल, बोले- कहां थे फिजियो, नियमों का हुआ उल्लंघ

शतकीय साझेदारी
ऐसे में ब्लैकवुड और जोसेफ ने 107 रन की नाबाद साझेदारी की . न्यूजीलैंड अभी भी 185 रन से आगे है लेकिन इस जोड़ी ने उसका जीत का इंतजार लंबा कर दिया और वेस्टइंडीज को और शर्मिंदगी से बचाया .ब्लैकवुड 80 रन बनाकर खेल रहे हैं जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल हैं . वहीं जोसेफ ने नाबाद 59 रन बना लिये हैं . दोनों ने आक्रामक खेल दिखाते हुए सौ रन की साझेदारी 111 गेंद में पूरी की . (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज