लाइव टीवी

WI vs AFG: अपनी ही टीम पर भारी पड़ गई अफगान बल्लेबाज की बधाई, अजीब तरह से हुआ रन आउट

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 1:43 PM IST
WI vs AFG: अपनी ही टीम पर भारी पड़ गई अफगान बल्लेबाज की बधाई, अजीब तरह से हुआ रन आउट
इकराम अलीखिल और रहमत शाह के बीच मजबूत साझेदारी हो गई थी

इकराम अलीखिल (Ikram Alikhil) रहमत शाह को उनके अर्धशतक की बधाई देने के लिए क्रीज से निकले ही थे कि वह रन आउट हो गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 1:43 PM IST
  • Share this:

लखनऊ. क्रिकेट के मैदान पर कई बार कुछ अजीब तरह से शॉट देखने को मिल जाते हैं तो कई बार मजाक- मजाक में ही बल्लेबाज अपना विकेट गंवा बैठता है. कुछ ऐसा ही लखनऊ में वेस्टइंडीज और  अफगानिस्तान (West Indies vs Afghanistan) के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में देखने को मिला. जहां अफगान टीम के जीतने की संभावना थी, लेकिन एक बल्लेबाज के रन आउट होते ही टीम का हिसाब बिगड़ गया. यही नहीं इस बल्लेबाज के आउट होने का तरीका भी काफी अलग था. दरअसल इकराम अलीखिल (Ikram Alikhil) दूसरे छोर पर खड़े अपने साथी खिलाड़ी रहमत शाह (Rahmat Shah) को उनके अर्धशतक की बधाई देने जा रहे थे और इसी में वेस्टइंडीज ने उन्हें रन आउट कर दिया. इकराम उस समय 58 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगान टीम निर्धारित ओवर में 194 रन ही बना सकी, जिसे वेस्टइंडीज ने 21 गेंद पहले ही तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.





West Indies vs Afghanistan, Ikram Alikhil, cricket, sports news
इकराम अलीखिल क्रीज से बाहर निकल गए थे



Loading...


 बड़े स्‍कोर की ओर बढ़ रहे थे इकराम

 अफगान टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई थी और 15 रन पर ही दो विकेट गंवाने के बाद इकराम और रहमत ने पारी संभाली. दोनों जिस तरह से बल्लेबाजी  कर रहे थे, देखकर लग रहा था कि अफगान टीम बड़ा स्कोर करेगी, तभी वेस्टइंडीज ने इकराम को रन आउट करके अफगान टीम को बड़ा झटका दे दिया. दरअसल 27वें ओवर की तीसरी गेंद पर रहमत शाह  (Rahmat Shah)  ने सिंगल लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया. जिससे पूरे स्टेडियम में जश्न का माहौल बन गया. सिंगल के साथ इकराम भी स्ट्राइक पर आ गए और वह रहमत को बधाई देने के लिए बाहर निकले, तभी एविन लुइस की मदद से शाइ होप ने उन्हें रन आउट कर दिया. शायद उन्हें लगा कि गेंद डेड हो गई थी. इसके बाद वेस्टइंडीज (West Indies) ने रन आउट के लिए अपील करने में एक पल भी नहीं लगाया. नियम के अनुसार इकराम रन आउट हो गए. इकराम के अलावा रहमत शाह ने 61 रन की पारी खेली.


अफगान बल्लेबाज जावेद अहमदी का भी मानना है कि इकराम का रन आउट होना मैच का टर्निंग पॉइंट रहा. उन्होंने कहा कि इकराम और रहमत के बीच अच्छी पार्टनरशिप हो गर्द थी और दोनों ये थोड़ी लंबी चल जाती थी तो वेस्टइंडीज को चुनौतीपूर्ण स्कोर दिया जा सकता था.







News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...