• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs AUS: 'ऑफ स्पिनर' कायरान पोलार्ड ने मैदान पर दी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को चेतावनी, वीडियो हुआ वायरल

WI vs AUS: 'ऑफ स्पिनर' कायरान पोलार्ड ने मैदान पर दी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को चेतावनी, वीडियो हुआ वायरल

WI vs AUS: वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे नें कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) ने मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को क्रीज से बाहर निकलने पर चेतावनी दी. (CricBlog Twitter)

WI vs AUS: वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे नें कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) ने मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को क्रीज से बाहर निकलने पर चेतावनी दी. (CricBlog Twitter)

WI vs AUS: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे वनडे (AUS vs WI 3rd ODI) में मांकडिंग (Mankading Controversy) से जुड़ा विवाद सामने आया. दरअसल, कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) गेंदबाजी कर रहे थे और नॉन स्ट्राइकर एंड पर मैथ्यू वेड (Matthew Wade) खड़े थे. पोलार्ड के गेंद फेंकने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर क्रीज से आगे निकले नजर आए. विंडीज के ऑलराउंडर के पास वेड को रन आउट करने का मौका था. लेकिन उन्होंने चेतावनी देकर छोड़ दिया. इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. क्रिकेट के नियमों के तहत किसी भी बल्लेबाज को आउट करने के लिए मांकडिंग (Mankading) को सही माना जाता है. लेकिन फिर भी गेंदबाज इस तरह से नॉन स्ट्राइकर को आउट करने से कतराते हैं. ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे वनडे (AUS vs WI 3rd ODI) में भी ऐसा ही कुछ हुआ. इस बार गेंदबाज कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) थे और उनके पास मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को मांकडिंग से आउट करने का मौका था. लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को चेतावनी देकर छोड़ दिया. इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

    आमतौर पर पोलार्ड मध्यम तेज गति की गेंदबाजी करते हैं. लेकिन इस मौके पर वो ऑफ स्पिनर बन गए. पहली झलक में यह लगा कि पोलार्ड के गेंद फेंकने से पहले ही वेड क्रीज से काफी आगे निकल चुके थे. लेकिन टीवी रीप्ले से यह पता चला कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कुछ गलत नहीं किया था.

    वीडियो में ऐसा लग रहा था कि पोलार्ड गेंद को रिलीज करने में देरी करके वेड के क्रीज से बाहर जाने का इंतजार कर रहे थे. हालांकि, विंडीज के ऑलराउंडर ने बेल्स को नहीं हटाया. फिर भी उनकी इस हरकत पर लोग सवाल उठा रहे हैं.

    मांकडिंग को लेकर अक्सर होता है विवाद
    खिलाड़ियों का एक वर्ग, जानकार और फैंस मांकडिंग को खेल भावना के विपरीत मानते हैं. उनका मानना है कि नॉन स्ट्राइकर को इस तरह से आउट करने से पहले एक चेतावनी देनी चाहिए. पोलार्ड भी इसी सोच से इत्तेफाक रखते दिख रहे हैं. हालांकि, भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन की अलग सोच है. उन्होंने हाल ही में कहा था कि आगे भी मौका मिलने पर वो बल्लेबाजों को इस तरह से रन आउट करते रहेंगे.



    बता दें कि अश्विन ने आईपीएल 2019 के दौरान राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकडिंग किया था. इसके बाद उनकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई थी.

    कपिल देव का मांकडिंग का पुराना वीडियो वायरल हुआ
    सोशल मीडिया पर मांकडिंग का मुद्दा हाल में दोबारा उठा था, जब एक यूजर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का एक पुराना वीडियो शेयर किया था. यह वीडियो भारत के 1992-93 के साउथ अफ्रीका दौरे का था. इसमें वो(कपिल) दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज पीटर कर्स्टन (Peter Kirsten) को मांकडिंग करते नजर आए थे.

    दरअसल, सीरीज के पहले वनडे में कपिल देव ने नॉन-स्ट्राइकर कस्टर्न को क्रीज से आगे निकलने के लिए चेतावनी दी थी. हालांकि, दूसरे मैच में उन्होंने बिना किसी चेतावनी के बेल्स गिरा दी थीं. वीडियो में पूर्व भारतीय कप्तान बल्लेबाज पर गुस्सा करते नजर आ रहे थे.



    कपिल देव के मांकडिंग के पुराने वीडियो पर रविचंद्नन अश्विन ने यूं जवाब दिया. (Ravichandran Ashwin Twitter)


    WI vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज के खिलाफ 7वीं वनडे सीरीज जीती, टीम 26 साल से हारी ही नहीं

    ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती
    इस बीच, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा वनडे (WI vs AUS) 6 विकेट से जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. विंडीज ने मैच में 152 रन बनाए थे. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने तीन विकेट लिए. जवाब में मेहमान कंगारू टीम ने लक्ष्य को 30.3 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. मैथ्यू वेड (Matthew Wade) 51 रन बनाकर नाबाद रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज