होम /न्यूज /खेल /WI vs BAN 2nd Test: वेस्टइंडीज के 2 गेंदबाजों ने किया बांग्लादेश का खेल खत्म, पहली पारी में लगा सिर्फ एक अर्धशतक

WI vs BAN 2nd Test: वेस्टइंडीज के 2 गेंदबाजों ने किया बांग्लादेश का खेल खत्म, पहली पारी में लगा सिर्फ एक अर्धशतक

West Indies vs Bangladesh 2nd Test: वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 234 रन पर आउट करने के बाद पहली पारी में 67 रन बना लिए हैं. (PC- West Indies cricket)

West Indies vs Bangladesh 2nd Test: वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 234 रन पर आउट करने के बाद पहली पारी में 67 रन बना लिए हैं. (PC- West Indies cricket)

West Indies vs Bangladesh 2nd Test: वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना ...अधिक पढ़ें

ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया). वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट के शानदार प्रदर्शन को सेंट लूसिया में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी बरकरार रखा. इस टेस्ट में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और गेंदबाजों ने कप्तान क्रैग ब्रैथवेट के इस फैसले को सही साबित किया. कैरेबियाई गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को टिकने ही नहीं दिया और पूरी टीम को 234 रन पर ऑल आउट कर दिया. बांग्लादेश बल्लेबाजों पर अल्जारी जोसेफ और जेडन सील्स काल बनकर टूटे. इन दोनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट झटके.

बांग्लादेश के लिहाज से यह अच्छी बात रही कि उसने अपने प्रदर्शन में कुछ सुधार करते हुए दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 234 रन बनाए. बांग्लादेश ने पिछले सप्ताह एंटीगा में पहले टेस्ट में अपनी पहली पारी में केवल 103 रन बनाये थे और उसकी टीम लगभग दो दिन शेष रहते हुए यह मैच हार गयी थी.

वेस्टइंडीज ने फिर से अच्छी बल्लेबाजी की और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 67 रन बनाये. उस समय सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल 32 और कप्तान क्रेग ब्रैथवेट 30 रन पर खेल रहे थे.

लिटन दास ने फिफ्टी जड़ी
बांग्लादेश के लिये लिटन दास ने 53 और सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 46 रन बनाये. नजमुल हसन शैंटो (26) और अनामुल हक (23) भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये. कप्तान शाकिब अल हसन आठ रन ही बना पाये. निचले क्रम में शोरिफुल इस्लाम ने 26 और इबादत हुसैन ने नाबाद 21 रन का योगदान दिया. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज अपना योगदान नहीं दे पाया. मेहदी हसन मिराज 9 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, नुरुल हसन ने 7 रन बनाए. वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लिए. बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी साझेदारी तमीम इकबाल और महमूदुल हसन ने पहले विकेट के लिए की. इन दोनों ने 47 रन जोड़े. हालांकि, इनके आउट होते ही बांग्लादेश पारी लड़खड़ा सी गई.

Ranji Trophy Final: रजत पाटीदार का रणजी फाइनल में सैकड़ा, 7 पारियों ने बदल दिया MP का भाग्य

T20 Blast में बल्लेबाज ने मचाया गदर, 207 के स्ट्राइक रेट से शतकीय पारी खेल टीम को दिलाई सबसे बड़ी जीत

जोसेफ-सील्स ने तीन-तीन विकेट लिए
वेस्टइंडीज की तरफ से जाडेन सील्स और अलजारी जोसेफ ने तीन-तीन जबकि एंडरसन फिलिप और काइल मायर्स ने दो-दो विकेट लिये. पहले टेस्ट में सात विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज केमार रोच को 15 ओवर में एक भी विकेट नहीं मिला.

Tags: Jayden Seales, Liton Das, Shakib Al Hasan, West indies, West Indies vs Bangladesh

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें