वेस्टइंडीज की ऐतिहासिक जीत के मुरीद हुए दिग्गज, सचिन-कोहली ने जमकर की तारीफ

वेस्टइंडीज की ऐतिहासिक जीत के मुरीद हुए दिग्गज, सचिन-कोहली ने जमकर की तारीफ
वेस्टइंडीज ने हासिल की ऐतिहासिक जीत

वेस्टइंडीज (West Indies) ने 20 साल बाद इंग्लैंड (England) की जमीन पर टेस्ट मैच में जीत हासिल की है

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बाद हुई क्रिकेट की वापसी के बाद पहली जीत वेस्टइंडीज (West Indies) को नसीब हुई है. साउथेंप्टन में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड (England) को मैच के पांचवें दिन चार विकेट से मात दी. साल 2000 के बाद पहली बार यह मौका आया जब वेस्टइंडीज (West Indies) ने इंग्लैंड (England) की जमीन पर टेस्ट मैच जीता है. मैच से पहले सभी को मजबूत इंग्लैंड से उम्मीद थी कि वह आसानी से वेस्टइंडीज को मात दे देगा. हालांकि ऐसा हुआ नहीं. जेसन होल्डर (Jason Holder) की कप्तानी मे विंडीज की टीम ने ऐतिहासिक जीत हासिल की. टीम के प्रदर्शन ने भारत के दिग्गजों को भी अपना मुरीद बना लिया जिन्होंने टीम की तारीफ में ट्वीट किए.

दिग्गजों ने वेस्टइंडीज को बताया शानदार
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच खत्म होते ही ट्वीट किया, 'वह क्या बात है वेस्टइंडीज. टेस्ट क्रिकेट का सबसे शानदार प्रदर्शन.


वहीं सचिन तेंदुलकर ने मैच जिताउ पारी खेलने वाले ब्लैकवुड की तारीफ की और लिखा, 'दोनों टीमों के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन. जर्मेन ब्लैकवुड ने दबाव के समय में अच्छी पारी खेली. एक ऐसी जीत जिसने सीरीज को सही शुरुआत दी है.'





क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने लिखा, 'वेस्टइंडीज की कमजोर माने जाने वाली टीम का शानदार प्रदर्शन. यह अच्छा मैच था.'

इंग्लैंड के पूर्व कमेंटेटर और क्रिकेटर माइकल वॉन ने ट्वीट करके लिखा, 'टेस्ट क्रिकेट के लिए शानदार हफ्ता, ऐसे हालातों में वेस्टइंडीज का इंग्लैंड आना, इस तरह खेलना और फिर जीतना. मुझे नहीं लगता इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भी दुख नहीं हुआ होगा.'



वीरेंद्र सहवाग ने विदेशों में टेस्ट क्रिकेट की जीत को अहम बताते हुए लिखा, 'टेस्ट क्रिकेट काफी अहमियत रखता है, विदेशों में जाकर जीत हासिल करना मायने रखता है. टेस्ट मैच देखना शानदार था, यह जीत शानदार थी. वेस्टइंडीज की टीम मुबारकबाद की हकदार है.



कोरोना के खौफ के बीच हुई इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी, वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड को मात देकर जीता ऐतिहासिक मैच

शर्मनाक कदम उठाने पर इस दिग्‍गज क्रिकेटर पर लग चुका बैन, पत्‍नी का टॉयलेट कांड है वजह

जर्मेन ब्लैकवुड बने जीत के हीरो
जर्मेन ब्लैकवुड केवल पांच रन से शतक से चूक गये लेकिन उनकी बेहतरीन पारी से वेस्टइंडीज ने शुरुआती झटकों से उबरकर रविवार को यहां इंग्लैंड को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में चार विकेट से पराजित करके जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल की. वेस्टइंडीज के सामने 200 रन का लक्ष्य था जो उसने खेल के पांचवें और अंतिम दिन छह विकेट खोकर हासिल कर दिया. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड में जैव सुरक्षित वातावरण में ही खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading