वेस्टइंडीज दौरे के लिए इन दो खिलाड़ियों को वनडे टीम में न चुनने पर सौरव गांगुली ने उठाए सवाल

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे को भी शामिल किया जाना चाहिए था. भारतीय टीम को इस दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:26 AM IST
वेस्टइंडीज दौरे के लिए इन दो खिलाड़ियों को वनडे टीम में न चुनने पर सौरव गांगुली ने उठाए सवाल
सौरव गांगुली ने कहा कि वनडे टीम में अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल को जगह दी जानी चाहिए थी. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:26 AM IST
वेस्टइंडीज दौरे के लिए सभी तीनों प्रारूपों में हिस्सा लेने वाली भारतीय टीम का चयन कर लिया गया है. अब पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस टीम चयन पर सवाल खड़े किए हैं. गांगुली ने कहा है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में युवा शुभमन गिल और अनुभवी अजिंक्य रहाणे को भी शामिल किया जाना चाहिए था. भारतीय टीम को इस दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है.

गांगुली ने टीम चयन पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं. वनडे टीम में शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे को न देखकर हैरान हूं. इतना ही नहीं, गांगुली ने चयनकर्ताओं से अपील भी की कि इन खिलाड़ियों को तीनों प्रारूपों में खिलाया जाए ताकि उनका आत्मविश्वास और उनकी लय बनी रहे. गांगुली के अनुसार, कुछ ही खिलाड़ी हैं जो तीनों प्रारूपों के लिए चुने गए हैं. महान टीमों के पास निरंतर खेलने वाले खिलाड़ी होते हैं. टीम चयन सभी को खुश करने के लिए नहीं है, बल्कि देश की सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने और निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए है.

saurav ganguly, ajinkya rahane, shubhman gill, cricket, indian cricket team, india vs west indies, bcci, क्रिकेट, सौरव गांगुली, भारत वस वेस्टइंडीज, इंडिया वस वेस्टइंडीज, अजिंक्य रहाणे, शुभमन गिल, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम
शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए की ओर से पांच मैचों की वनडे सीरीज में सर्वाधिक 218 रन बनाए हैं. (फाइल फोटो)


वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम को लेकर आलोचनाओं का दौर लगातार जारी है, खासकर शुभमन गिल को न चुने जाने को लेकर काफी सवाल खड़े हुए हैं. गिल मौजूदा दौर में शानदार फॉर्म में हैं और वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए के लिए खेलते हुए उन्होंने सबसे ज्यादा 218 रन बनाए.


Loading...





गिल ने मंगलवार को ही कहा था कि वे वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में न चुने जाने को लेकर काफी निराश हैं. गिल ने कहा था कि उन्हें कम से कम एक प्रारूप के लिए तो टीम में चुने जाने का भरोसा था. हालांकि उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की उम्मीद भी जताई.

वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेना चाहते थे धोनी, विराट कोहली के कहने पर बदला इरादा!

फाइट के दौरान रिंग में पड़ा ऐसा पंच, मुक्केबाज की हो गई मौत, देखें Video

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 11:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...