Home /News /sports /

WI vs IRE: आयरलैंड ने किया बड़ा उलटफेर, पहली बार वेस्टइंडीज से उसी के घर में जीती वनडे सीरीज

WI vs IRE: आयरलैंड ने किया बड़ा उलटफेर, पहली बार वेस्टइंडीज से उसी के घर में जीती वनडे सीरीज

WI vs IRE : आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में हराने के साथ ही सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. (Cricket Ireland twitter)

WI vs IRE : आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में हराने के साथ ही सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. (Cricket Ireland twitter)

WI vs IRE: आयरलैंड की टीम ने बड़ा कारनामा किया है. उसने वेस्टइंडीज को उसी के घर में 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से हराया है. इस जीत के साथ आयरलैंड वर्ल्ड कप सुपर लीग की अंक तालिका में तीसरे पायदान पर आ गया है. जमैका में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले को आयरलैंड ने 2 विकेट से जीता. पहला वनडे वेस्टइंडीज, जबकि दूसरे आयरलैंड ने जीता था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आयरलैंड की क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. उसने वेस्टइंडीज को उसी के घर में 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी है. इस जीत के साथ आयरलैंड को 10 अंक मिले और वो वर्ल्ड कप सुपर लीग की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया. आयरलैंड की वनडे रैंकिंग 12 है, जबकि वेस्टइंडीज 8वें पायदान पर है. आयरलैंड ने जमैका के सबीना पार्क में खेले गए तीसरे मैच में वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हराया. इस मैच में आयरलैंड को जीत के लिए 50 ओवर में 213 रन बनाने थे, जो उसने 31 गेंद रहते 8 विकेट खोकर हासिल कर लिए. सीरीज का पहला वनडे वेस्टइंडीज ने जीता था. जबकि दूसरे मुकाबले में आयरलैंड ने मेजबान वेस्टइंडीज को हराया था और एक दिन पहले हुए तीसरे मैच में जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम की. यह पहली बार है जब आयरलैंड ने 2 बार की विश्व चैम्पियन टीम को उसी के घर में हराया है.

तीसरे वनडे में एक समय आयरलैंड का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 190 रन था. ऐसा लग रहा था कि आयरलैंड बड़ी आसानी से 213 रन के टारगेट को हासिल कर लेगा. लेकिन उसने 18 रन के भीतर 4 विकेट गंवा दिए. लगा कि वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) वापसी कर लेगा. लेकिन आयरलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने हिम्मत नहीं हारी और 44.5 ओवर में 214 रन बनाकर मैच और सीरीज जीत ली. इस जीत के साथ आयरलैंड वर्ल्ड कप सुपर लीग में 68 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गया. इंग्लैंड 95 अंकों के साथ पहले और बांग्लादेश 80 प्वाइंट के साथ दूसरे पायदान पर है. भारत 49 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है.

वेस्टइंडीज ने 29 रन में गंवाए 6 विकेट

इससे पहले, आयरलैंड ने मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. शाई होप और जस्टिन ग्रीव्स ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े. इसी स्कोर पर होप 53 रन बनाकर आउट हो गए. उनके आउट होते ही वेस्टइंडीज ने 29 रन के भीतर 6 विकेट गंवा दिए. जेसन होल्डर ने निचले क्रम में 44 रन की पारी खेलकर वेस्टइंडीज को 212 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. मेजबान टीम 44.4 ओवर में ऑल आउट हो गई. एंडी मैकब्रिन ने 28 रन देकर 4 विकेट झटके.

इसे भी देखें, रोहित शर्मा या केएल राहुल नहीं, सुनील गावस्कर ने इस खिलाड़ी को बताया अगला टेस्ट कप्तान

यह भी पढ़ें: Virat Kohli से बीसीसीआई फिर छीन सकता था कप्तानी, इसलिए दिया इस्तीफा: सुनील गावस्कर

एंडी मैकब्रिन आयरलैंड के जीत के हीरो

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और पहली ही गेंद पर विलियनम पोर्टरफील्ड आउट हो गए. हालांकि, इसके बाद कप्कान पॉल स्टर्लिंग (44) और एंडी मैक्ब्राइन (59) और हैरी टेक्टर (52) ने उपयोगी पारियां खेलकर टीम को जीत दिला दी. आयरलैंड के लिए एंडी मैकब्रिन ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेयर ऑफ द मैच के अलावा प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी अपने नाम किया.

Tags: Cricket news, Hindi Cricket News, Ireland cricket, Jason Holder, West Indies Cricket Team

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर