होम /न्यूज /खेल /VIDEO: शिमरोन हेटमायर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, सीमारेखा के पास नामुमकिन कैच को बनाया मुमकिन

VIDEO: शिमरोन हेटमायर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, सीमारेखा के पास नामुमकिन कैच को बनाया मुमकिन

West Indies vs New Zealand: शिमरोन हेटमायर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच. (Shimron Hetmyer Instagram)

West Indies vs New Zealand: शिमरोन हेटमायर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच. (Shimron Hetmyer Instagram)

West Indies vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में कैरेबियन बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने सीमारेखा के प ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच जारी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला 10 अगस्त को सबीना पार्क (Sabina Park) में खेला गया. इस मुकाबले में कैरेबियन खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने सीमारेखा के पास एक शानदार कैच लपकते हुए सबको हैरान कर दिया है. दरअसल वेस्टइंडीज के लिए आठवां ओवर ओडियन स्मिथ (Odean Smith) फेंक रहे थे. इस ओवर की तीसरी गेंद पर कीवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया. गप्टिल कुछ हद तक इसमें सफल भी रहे, लेकिन सीमारेखा के पास क्षेत्ररक्षण कर रहे हेटमायर ने एक बेहतरीन कैच लपकते हुए उनके इरादों पर पारी फेर दिया. गप्टिल अपनी टीम के लिए पहले टी20 मुकाबले में 16 रन बनाने में कामयाब रहे.

बात करें इस मुकाबले के बारे में तो इस रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर कीवी टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. मेजबान टीम द्वारा मिले निमंत्रण को स्वीकार करते हुए कीवी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए नियमित कप्तान केन विलियमसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंद में चार चौके एवं दो छक्के की मदद से 47 रन की सर्वाधिक महत्वपूर्ण पारी खेली. इसके अलावा डेवोन कॉनवे ने 29 गेंद में 43 और जेम्स नीशम ने 15 गेंद में नाबाद 33 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें- ‘शर्मा जी’ का कमाल, धोनी और कोहली को पछाड़ इस मामले में बनें देश के नंबर-1 कप्तान

न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी. टीम के लिए शमर ब्रूक्स ने पारी की शुरुआत करते हुए 42 रनों की जुझारू पारी खेली. हालांकि वह भी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे. कीवी टीम के लिए पहले टी20 मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज मिशेल सेंटनर रहे. उन्होंने टीम के लिए चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की. पहले टी20 मुकाबले में उन्हें उम्दा गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

Tags: Cricket, Cricket news, New Zealand cricket, West Indies Cricket Team

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें