• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs PAK: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज को ICC ने लगाई फटकार, मैदान पर किया था गलत बर्ताव

WI vs PAK: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज को ICC ने लगाई फटकार, मैदान पर किया था गलत बर्ताव

WI vs PAK: जेडन सील्स (बाएं) ने पाकिस्तान के हसन अली के खिलाफ किंग्सटन टेस्ट की पहली पारी में अपशब्दों का इस्तेमाल किया था. (WI Cricket Twitter)

WI vs PAK: जेडन सील्स (बाएं) ने पाकिस्तान के हसन अली के खिलाफ किंग्सटन टेस्ट की पहली पारी में अपशब्दों का इस्तेमाल किया था. (WI Cricket Twitter)

West Indies vs Pakistan: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडन सील्स (Jayden Seales) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने फटकार लगाई है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ किंग्सटन में चल रहे टेस्ट मैच (PAK vs WI) में हसन अली (Hasan Ali) के खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल किया था. यह घटना पाकिस्तान की पारी के 70वें ओवर में घटी थी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडन सील्स (Jayden Seales) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने फटकार लगाई है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ किंग्सटन में चल रहे टेस्ट मैच (PAK vs WI) में हसन अली (Hasan Ali) के खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल किया था. यह घटना पाकिस्तान की पारी के 70वें ओवर में घटी थी. आईसीसी ने उनकी इस हरकत को भड़काने वाला और कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-1 (ICC Code of Condut Breach) के उल्लंघन माना है. सील्स के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, जिसके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था.

    सील्स ने अपनी गलती मान ली है और मैच रैफरी की इस कार्रवाई को स्वीकार किया है. इसलिए उनके खिलाफ किसी तरह कोई कड़ा एक्शन नहीं लिया गया और अब इस मामले में अलग से कोई औपचारिक सुनवाई नहीं होगी. उन पर यह आरोप फील्ड अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट, जोएल विल्सन और टीवी अंपायर लेस्ली रीफर ने लगाए थे.

    आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-1 का उल्लंघन करने पर खिलाड़ी को कम से कम फटकार और ज्यादा से ज्यादा उसकी मैच फीस का 50 फीसदी हिस्सा काटा जा सकता है. इसके अलावा उसके खाते में एक या दो डिमेरिट प्वाइंट्स भी जोड़े सकते हैं. अगर किसी खिलाड़ी के खाते में 24 महीने के भीतर 4 या उससे ज्यादा डिमेरिट प्वाइंट्स जुड़ जाते हैं, तो यह सस्पेंशन प्वाइंट्स में बदल जाते हैं और ऐसे दो अंक होने की सूरत में 1 टेस्ट या 2 वनडे या 2 टी20 जो भी पहले आएगा, खिलाड़ी को इन मुकाबलों के लिए बैन कर दिया जाता है.

    इस बीच, पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam ) के नाबाद अर्धशतक के दम पर किंग्सटन टेस्ट में मेजबान वेस्‍टइंडीज पर 124 रन की बढ़त हासिल कर ली है. तीसरा दिन बारिश से प्रभावित रहा और दिन का खेल समाप्‍त होने तक पाकिस्‍तान ने 5 विकेट पर 160 रन बनाए. पाकिस्तानी टीम पहली पारी में 36 रन से पिछड़ रही थी. बाबर 54 रन और फहीम अशरफ 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. जब बारिश शुरू हुई तब आजम 28 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, जिसके बाद दो घंटे का खेल बर्बाद हुआ और वह अंतिम सत्र तक बल्लेबाजी कर रहे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज